गाजीपुर में बस की टक्कर से बाइक सवार की मौत, ग्रामीणों ने मुआवजा के लिए सड़क किया जाम

नोनहरा थाना के खालिसपुर तलिया चट्टी पर गुरुवार की सुबह तेज रफ्तार बस की टक्कर से बाइक सवार अधेड़ की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद चालक बस खड़ा कर फरार हो गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजा की मांग को लेकर सड़क को जाम कर दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 12:44 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:12 PM (IST)
गाजीपुर में बस की टक्कर से बाइक सवार की मौत, ग्रामीणों ने मुआवजा के लिए सड़क किया जाम
गाजीपुर में हादसे में मौत के बाद सड़क जाम किए ग्रामीण।

जागरण संवाददाता,  गाजीपुर। नोनहरा थाना के खालिसपुर तलिया चट्टी पर गुरुवार की सुबह तेज रफ्तार बस ने बाइक सवार शोभनाथ शर्मा (58) कुचल दिया। इससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने ईंट-पत्थर से मारकर बस को क्षतिग्रस्त कर दिया और मुआवजे की मांग को सड़क को जाम कर दिया। सदर तहसीलदार मुकेश सिंह के काफी समझाने पर करीब दो घंटे बाद वह माने । पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बस काे कब्जे में लेकर पुलिस चालक की तलाश में जुट गई है।

नोनहरा थाना क्षेत्र के बवाड़े निवासी शोभनाथ शर्मा बाइक से तलिया चट्टी पर दवा लेने के लिए जा रहा था। दवा लेने के लिए वह सड़क काे पार कर रहा था। इस दौरान गाजीपुर से मुहम्मदाबाद की तरफ जा रही तेज रफ्तार यात्री बस ने बाइक में टक्कर मार दिया। हादसे के बाद कुछ दूरी पर चालक बस खड़ा कर फरार हो गया। दुर्घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। सूचना पर मृतक के परिवार के लोग भी वहां पहुंच गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने पहले लाठी-डंडा व ईट-पत्थर से मारकर बस को क्षतिग्रस्त कर दिया। मुआवजा की मांग को लेकर गाजीपुर-मुहम्मदाबाद रोड को जाम कर दिया। सूचना पर नोनहरा पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। इधर जाम से आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया। एनएच होने के कारण वाहनों की लम्बी लाइन लग गई। तहसीलदार मुकेश सिंह ग्रामीणों को समझाने के साथ ही उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। तब ग्रामीण हटे और जाम समाप्त हुआ।

सैलून से चलती थी आजीविका

शोभनाथ सैलून चलाकर अपने परिवार का जीविकोपार्जन करता था। मौत ने घर के लोगों को झकझोर कर रख दिया है। जहां स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है, वहीं गांव में भी मातम पसरा हुआ है। बेटे राजेश को जानकारी हुई तो वह बिलख पड़ा। आसपास के लोग स्वजन को ढांढस बंंधाते रहे। शोभनाथ की मृदुल व्यवहार की चर्चा होती रही। शोक में कई घरों में चूल्हे नहीं जले।

chat bot
आपका साथी