गाजीपुर से बिहार शराब आपूर्ति का भंडाफोड, दो वाहनों से तस्‍करों के पास शराब बरामद

यूपी के रास्ते बिहार में शराब की तस्करी वाले एक बड़े गिरोह का शनिवार को खुलासा हुआ है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 29 Aug 2020 04:25 PM (IST) Updated:Sat, 29 Aug 2020 07:57 PM (IST)
गाजीपुर से बिहार शराब आपूर्ति का भंडाफोड, दो वाहनों से तस्‍करों के पास शराब बरामद
गाजीपुर से बिहार शराब आपूर्ति का भंडाफोड, दो वाहनों से तस्‍करों के पास शराब बरामद

गाजीपुर, जेएनएनन। यूपी के रास्ते बिहार में शराब की तस्करी वाले एक बड़े गिरोह का शनिवार को खुलासा हुआ है। गहमर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बड़ी कार्रवाई करते हुए एक मैजिक और एक स्कॉर्पियो से 705.600 लीटर अवैध देशी शराब बरामद किया है। पुलिस ने इस दौरान तस्‍करों से एक तमंचा और 315 बोर व जिंदा कारतूस के साथ चार शराब तस्करों भी गिरफ्तार किया है।

यूपी में शराब की दुकानें खुल जाने के बाद शराब तस्कर एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं। यूपी से शराब की बड़ी खेप बिहार पहुंचाने के लिए शराब तस्कर तस्करी में इन दिनों जुट गए हैं। ताड़ीघाट - बारा मार्ग के रास्ते से मैजिक और स्कॉर्पियो में शराब की बड़ी खेप शनिवार को बिहार ले जाई जा रही थी। मुखबिर से पुलिस टीम को सूचना मिली जिस पर पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस ने ताड़ीघाट - बारा मार्ग पर कर्मनाशा पुल के पास कार्रवाई करते हुए घेराबंदी कर स्कॉर्पियो और मैजिक को पकड़ लिया गया और चार शराब तस्कर भी पुलिस के कब्जे में आ गए।

गाड़ियों को गहमर थाने लाकर जब शराब की पेटियां उतारी गई तो उसमें 705.600 लीट शराब थी और आठ बोरी नमकीन था। तस्‍करों के अनुसार यह शराब बिहार ले जाई जा रही थी। चौकी प्रभारी बारा राजेश बहादुर सिंह ने बताया कि बरामद शराब की कीमत लगभग दो लाख 79 हजार रुपये है। जिले में लॉक डाउन खत्‍म होने के बाद पुलिस के लिए यह एक बड़ी सफलता है। इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है और दोनों गाड़ियों को सीज कर दिया गया है। पकड़े गए शराब तस्कर मोरख यादव निवासी जेठपुरा जनपद आजमगढ़, अवनीश यादव निवासी उभारपुर जनपद आजमगढ़, अनिल कुमार यादव निवासी थाना गौरा जनपद जौनपुर व प्रदीप कुमार यादव उर्फ बाबा निवासी पोखरिया जनपद जौनपुर निवासी हैं।

chat bot
आपका साथी