वाराणसी में साइन सिटी के एमडी सहित अन्य के खिलाफ बीएचयू के अध्‍यापक ने दर्ज कराया मुकदमा

आनंद सिंह का आरोप है कि आरोपित कासियाना प्रोजेक्ट के लिए उनसे 521870 रुपये खाते से लिए। इसके बाद बताया गया कि पांच साल में प्लाट मिल जाएगा। समय पूरा होने पर जमीन नहीं मिली और मांगने पर पैसा भी नहीं मिला। इसके बाद भुक्तभोगी ने पुलिस से गुहार लगाई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:00 AM (IST)
वाराणसी में साइन सिटी के एमडी सहित अन्य के खिलाफ बीएचयू के अध्‍यापक ने दर्ज कराया मुकदमा
समय पूरा होने पर जमीन नहीं मिली और मांगने पर पैसा भी नहीं मिला तो मुकदमा दर्ज कराया गया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। साइन सिटी के एमडी सहित अन्य के खिलाफ एक और मुकदमा लंका थाने में शनिवार को दर्ज कराया गया है। बीएचयू परिसर स्थित त्यागराज कालोनी में रहने वाले केंद्रीय विद्यालय में तैनात अध्यापक डा आनंद स्वरूप सिंह ने लंका थाने में तहरीर देकर जमीन दिलाने के नाम पर पांच लाख रुपये हड़पने वाले साइन सिटी के एमडी आसिफ नसीम, सीएमडी राशिद नसीम और एसोसिएट संजीव श्रीवास्तव, अमिताभ श्रीवास्तव, विकास तिवारी सहित अन्य के खिलाफ आइपीसी 420, 406 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

आनंद सिंह का आरोप है कि सभी आरोपित कासियाना प्रोजेक्ट के लिए उनसे 5,21,870 रुपये खाते से लिए। इसके बाद बताया गया कि पांच साल में प्लाट मिल जाएगा। समय पूरा होने पर जमीन नहीं मिली और मांगने पर पैसा भी नहीं मिला। इसके बाद भुक्तभोगी ने पुलिस से गुहार लगाई। डा आनंद सिंह दिव्यांग भी हैं, जिन्होंने अपने कई परिचितों व रिश्तेदारों का 25 लाख रुपये भी कंपनी में लगवाया है। इसके अलावा सुंदरपुर की रहने वाली पुष्पा द्विवेदी भी केंद्रीय विद्यालय बीएचयू में शिक्षिका हैं, जिन्होंने साइन सिटी में एमडी, सीएमडी सहित उक्त आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

पुष्पा सिंह ने साइन सिटी कंपनी में 25 लाख रुपये गाड़ी और प्लाट के लिए दी थी। इससे पहले भी साइन सिटी एमडी समेत विभिन्न पदाधिकारियों पर कैंट-शिवपुर समेत जिले के कई थानों में पचास से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। पूर्व में भी अवैध कमाई सहित धोखाधड़ी और धमकाने जैसे मामने दर्ज हो चुके हैं। पुलिस के अनुसार मामले में जांच के बाद आरोपितों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी