BHU : अब ऑनलाइन कक्षाएं और ऑनलाइन ही परीक्षाएं, कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के कारण लिया गया निर्णय

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में कक्षाएं तो आनलाइन चल ही रही हैं, अब परीक्षाएं भी आनलाइन ही होंगी।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में कक्षाएं तो आनलाइन चल ही रही हैं अब परीक्षाएं भी आनलाइन ही होंगी। यह निर्णय सोमवार कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन की उच्च स्तरीय बैठक में सोमवार को लिया गया।

Saurabh ChakravartyMon, 05 Apr 2021 08:14 PM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। काशी हिंदू विश्वविद्यालय में कक्षाएं तो आनलाइन चल ही रही हैं, अब परीक्षाएं भी आनलाइन ही होंगी। यह निर्णय सोमवार कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन की उच्च स्तरीय बैठक में सोमवार को लिया गया। खतरे को देखते हुए छात्र-छात्राओं को उनकी सुरक्षा के मद्देनजर हॉस्टल की बजाय घर के सुरक्षित वातावरण में अध्ययन करने और परीक्षा देने की सलाह देने का फैसला लिया गया।

 कोविड-19 महामारी के संक्रमण की तेज रफ्तार को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने गंभीरता दिखाई है। इसे लेकर कार्यवाहक कुलपति प्रो. वीके शुक्ला की अध्यक्षता में केंद्रीय कार्यालय में उच्च स्तरीय बैठक हुई। इसमें स्थिति की समीक्षा की गई। कुलसचिव डॉ. नीरज त्रिपाठी, छात्र अधिष्ठाता प्रो. एमके सिंह, वित्त अधिकारी डॉ. अभय कुमार ठाकुर, मुख्य आरक्षाधिकारी प्रो. आनंद चौधरी समेत विभिन्न संस्थानों के निदेशक, संकाय प्रमुख, छात्रावास समन्वयक एवं विश्वविद्यालय के अन्य अधिकारीगण शामिल हुए। फैसला लिया गया कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए कक्षाएं ऑनलाइन मोड में ही चलती रहेंगी व परीक्षाएं भी ऑनलाइन मोड में ही आयोजित होंगी। कोविड-19 संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के मद्देन•ार छात्र-छात्राओं की स्वास्थ्य सुरक्षा पर सदस्यों ने बैठक में ङ्क्षचता व्यक्त की। इन परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया कि छात्र-छात्राओं को इस गंभीर स्थिति से अवगत कराया जाए और उनके स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें सलाह दी जाए कि चूंकि विश्वविद्यालय में कक्षाओं एवं परीक्षाओं का संचालन ऑनलाइन ही होगा, अत: वे हॉस्टल की बजाय अपने घर पर सुरक्षित वातावरण में रहकर ही अध्ययन करें एवं परीक्षा दें।

अधिकारियों ने की अपील, रहें सावधान, करें नियमों का पालन

बैठक में मौजूद अधिकारियों ने सभी छात्रों व विश्वविद्यालय परिवार के सदस्यों से अपील किया कि कोविड-19 के खतरे को देखते हुए वे किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें। सभी सुरक्षा मानकों जैसे मास्क व सैनेटाइजर के इस्तेमाल, बार-बार साबुन से हाथ धोने, भौतिक दूरी के नियम, भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने आदि का पूरी गंभीरता के साथ पालन करें।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.