BHU : प्राक्टोरियल बोर्ड में बड़ा फेरबदल, प्रो. आरएन चौरसिया को चिकित्सा विज्ञान संस्थान की जिम्मेदारी

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के प्राक्टोरियल बोर्ड में बुधवार को बड़ा बदलाव हुआ। सबसे बड़ा फेरबदल चिकित्सा विज्ञान संस्थान में हुआ है। संस्थान की जिम्मेदारी न्यूरोलाजी विभाग के प्रो. आरएन चौरसिया को दी गई है। इसके साथ ही ट्रामा सेंटर में पहली बार डिप्टी चीफ प्राक्टर नियुक्त हुए हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 10:16 AM (IST)
BHU : प्राक्टोरियल बोर्ड में बड़ा फेरबदल, प्रो. आरएन चौरसिया को चिकित्सा विज्ञान संस्थान की जिम्मेदारी
काशी हिंदू विश्वविद्यालय के प्राक्टोरियल बोर्ड में बड़ा बदलाव हुआ।

वाराणसी, जेएनएन। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के प्राक्टोरियल बोर्ड में बड़ा बदलाव हुआ। सबसे बड़ा फेरबदल चिकित्सा विज्ञान संस्थान में हुआ है। संस्थान की जिम्मेदारी न्यूरोलाजी विभाग के प्रो. आरएन चौरसिया को दी गई है। इसके साथ ही ट्रामा सेंटर में पहली बार डिप्टी चीफ प्राक्टर नियुक्त हुए हैं। यहां की जिम्मेदारी सर्जरी विभाग के प्रो. एसके भारतीय को दी गई है। इसके साथ ट्रामा सेंटर के लिए इस बार चार अन्य प्राक्टर की टीम भी बनाई गई है।

बीएचयू के कुलपति प्रो. राकेश भटनागर ने नए साल में विश्वविद्यालय की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी रसशास्त्र एवं भैषज्य विभाग के प्रो. आनंद चौधरी के कंधों पर दी। इसके बाद से ही प्राक्टोरियल बोर्ड में बड़े बदलाव के कयास लगाए जा रहे थे। सामान्य प्रसाद के संयुक्त कुलसचिव कार्यालय की ओर से बुधवार को जारी अधिसूचना के अनुसार प्रो. बीसी कापड़ी, प्रो. एसपी सिंह, प्रो. अरविंद मिश्र, प्रो. टीपी सिंह व प्रो. निर्मला होरो को विश्वविद्यालय का डिप्टी चीफ प्राक्टर बनाया गया है। इसके अलावा वेटरनरी विभाग के डा. महिपाल चौबे को राजीव गांधी साउथ कैंपस, बरकछा का डिप्टी चीफ प्राक्टर बनाया गया है।

आइएमएस की जिम्मेदारी इनके कंधों पर

डिप्टी चीफ प्राक्टर न्यूरोलाजी विभाग के प्रो. आरएन चौरसिया के साथ ही, पंचकर्मा विभाग के प्रो. जेपी मिश्र, स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की प्रो. अंजली रानी, रेडियोथेरेपी विभाग के प्रो. एलएम अग्रवाल, बाल शल्य विभाग के डा. वैभव पांडेय, विकृति विभाग के डा. अनुराग पांडेय, मनोरोग विभाग के डा. भूपेंद्र यादव को प्राक्टर बनाया गया है।

ट्रामा सेंटर की जिम्मेदारी इनको

सर्जरी विभाग के प्रो. एसके भारतीय को डिप्टी चीफ प्राक्टर के साथ ही दंत चिकित्सा विज्ञान संकाय के डा. अखिलेश कुमार सिंह, एनेस्थिसिया विभाग की डा. कविता मीना, जनरल सर्जरी के डा. सुमित शर्मा व अर्थो विभाग के डा. चंचल कुमार को प्राक्टर बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी