मूट कोर्ट में बीएचयू के विधि संकाय विद्यार्थियों ने दिल्ली विश्वविद्यालय की टीम को किया पराजित

विधि संकाय व नरसीमुंजी मैनेजमेंट इस्टीटयूट बंगलुरु की ओर से पिछले सप्ताह आयोजित द्वितीय वर्चुअल मूट कोर्ट प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें बीएचयू बीएएललबी कोर्स के पंचम सेंटर से ऋण पुष्पम शिवम पटेल व पर्णिका राय ने प्रस्थम स्थान पाया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 07:35 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 07:35 PM (IST)
मूट कोर्ट में बीएचयू के विधि संकाय विद्यार्थियों ने दिल्ली विश्वविद्यालय की टीम को किया पराजित
फाइनल मुकाबला विधि संकाय, बीएचयू व विधि संकाय, दिल्ली विश्वविद्यालय के बीच था।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। विधि संकाय व नरसीमुंजी मैनेजमेंट इस्टीटयूट बंगलुरु की ओर से पिछले सप्ताह आयोजित द्वितीय वर्चुअल मूट कोर्ट प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें बीएचयू बीएएललबी कोर्स के पंचम सेंटर से ऋण पुष्पम, शिवम पटेल व पर्णिका राय ने प्रस्थम स्थान पाया।

इस प्रतियोगिता में देश भर के 75 टीमों ने भाग लिया। फाइनल मुकाबला विधि संकाय, बीएचयू व विधि संकाय, दिल्ली विश्वविद्यालय के बीच था। कडे़ मुकाबले के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय की टीम को पराजित करते हुए काशी हिन्दू विश्वविद्यालय की टीम ने विजय प्राप्त की।

विजेता टीम को पुरस्कार स्वरूप 81,000 रुपये की नकद पुरस्कार व टीम के तीनों सदस्यों को एसएसराणा एडं कम्पनी में इंनर्टशिप का अवसर प्रदान किया गया। इसके विजेता टीम के सदस्यों को एससीसी आनलाइन की तरफ से अपने वेब एडीशन को एक वर्ष के लिए मुफ्त प्रदान किया। मूट कोर्ट कमेटी के कोर्डिनेटर डा. अनिल कुमार मौर्या ने छात्रों की सफलता का श्रेय संकाय के समस्त शिक्षकों व छात्रों की कड़ी लगन एवं मेहनत को दिया।

बीएचयू के स्वयंसेवकों ने कैंट रेलवे स्टेशन पर चलाया जागरूकता अभियान

स्वच्छ भारत कार्यक्रम के तहत गुरुवार को काशी हिंदू विश्वविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर जन जागरूकता अभियान चलाया। इस अवसर पर स्वयंसेवकों ने सिंगल यूज प्लास्टिक, पानी की बोतलें और अन्य कूड़े कचरों की भी सफाई की व लोगों को स्वच्छ भारत से जुड़ने का आह्वान किया। इस अवसर पर "स्वच्छ भारत संकल्प हमारा" नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की गई। इस मौके पर कार्यक्रम समन्वयक डा. बाला लखेंद्र, वाराणसी रेलवे कैंट के स्वच्छता प्रभारी अधिकारी राकेश कुमार पाठक सहित रेलवे के अनेक वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। स्वयंसेवकों ने स्वच्छ भारत के निर्माण हेतु सतत प्रयास करने और स्वच्छता के लिए कार्य करने का संकल्प लिया।

chat bot
आपका साथी