भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन कराएगी काशी की भी सैर, ध‍ार्मिक जगहों की सैर का मौका

भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन देश के सभी महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों को कवर करते हुए सबसे किफायती सभी समावेशी टूर पैकेजों में से एक मानी गई है। भारत दर्शन विशेष पर्यटक ट्रेनों की बुकिंग आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 04:29 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 04:29 PM (IST)
भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन कराएगी काशी की भी सैर, ध‍ार्मिक जगहों की सैर का मौका
'हरि हर गंगे' विशेष पर्यटक ट्रेन 16 नवंबर से पर्यटकों को वाराणसी का सफर कराएगी।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क‍। 'हरि हर गंगे' विशेष पर्यटक ट्रेन 16 नवंबर से पर्यटकों को वाराणसी, पुरी, गंगा सागर, गया, प्रयागराज और उज्‍जैन का सफर कराएगी। इसके लिए शनिवार को आइआरसीटीसी ने पूरी जानकारी साझा की है। 'भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन' देश के सभी महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों को कवर करते हुए सबसे किफायती सभी समावेशी टूर पैकेजों में से एक मानी गई है। भारत दर्शन विशेष पर्यटक ट्रेनों की बुकिंग आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध है। इसके लिए बुकिंग पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से भी की जा सकती है।

पैकेज में शामिल:

एसएल/3एसी श्रेणी से ट्रेन यात्रा।

बहु-साझाकरण आधार पर धर्मशालाओं/हॉल में रात्रि विश्राम/फ्रेश अप।

सुबह की चाय/कॉफी, नाश्ता, दोपहर का भोजन, रात का खाना प्रति दिन।

एसआईसी के आधार पर नॉन एसी रोड ट्रांसफर।

टूर एस्कॉर्ट और ट्रेन में सुरक्षा।

यात्रा बीमा।

पैकेज बहिष्करण: व्यक्तिगत प्रकृति की वस्तुएं यानी कपड़े धोने, दवाएं। स्मारकों के लिए प्रवेश शुल्क। टूर गाइड की सेवा। पैकेज समावेशन में अन्य सभी का उल्लेख नहीं किया गया है।

यात्रा के पूरा होने के बाद भारत दर्शन पर्यटन (केवल ट्रेन किराया और सड़क स्थानान्तरण की अनुमति दी जाएगी) का लाभ उठाने वाले पर्यटकों के लिए आईआरसीटीसी द्वारा छुट्टी यात्रा रियायत (एलटीसी) जारी की जाएगी।

टिकट रद करने की सुविधा : अपने टिकट को रद्द करने के लिए, कृपया अपने खाते में लॉग इन करें, जिस टिकट को आप रद्द करना चाहते हैं उसकी यात्रा पुष्टिकरण संख्या चुनें और अपने ऑनलाइन बुक हिस्‍ट्री से अपना टिकट रद्द करें। प्रस्थान की तारीख को छोड़कर 4 दिनों तक यात्रियों के नाम बदलने पर विचार किया जाएगा। आपके टिकट को रद्द करना केवल वेबसाइट www.irctctourism.com पर संभव है, और पीआरएस काउंटरों पर संभव नहीं है। यदि उपयोगकर्ता अपना टिकट रद्द करना चाहता है, तो रद्द करने के नियम यात्रा के चार दिनों से पूर्व तक के लिए हैं। 

बोर्डिंग पॉइंट: राजकोट - सुरेंद्र नगर - वीरमगाम - मेहसाणा - कलोल - साबरमती - आनंद - छायापुरी (बीआरसी) - गोधरा - दाहोद - रतलाम - नागदा - उज्जैन

डिबोर्डिंग पॉइंट: नागदा - रतलाम - दाहोद - गोधरा - छायापुरी (बीआरसी) - आनंद - साबरमती - कलोल - मेहसाणा - वीरमगाम - सुरेंद्र नगर - राजकोट

गंतव्य कवर: पुरी - गंगा सागर - गया - वाराणसी - प्रयागराज - उज्जैन

पैकेज का नाम : हरि हर गंगे विशेष पर्यटक ट्रेन (WZBD303)

गंतव्य कवर : पुरी - गंगा सागर - गया - वाराणसी - प्रयागराज - उज्जैन

यात्रा मोड : रेलगाड़ी

यात्रा दिनांक :16-नवंबर-2021

स्टेशन/प्रस्थान का समय : राजकोट: 06:00 बजे

क्‍लास : मानक (स्लीपर) / आराम (3AC)

मानक (स्लीपर) किराया : ₹ 11340/-

आराम (3AC) किराया : ₹ 13860/-

नोट: पांच साल से कम उम्र के बच्चों का कोई किराया नहीं है।

chat bot
आपका साथी