बाहुबली विधायक विजय मिश्र के कानूनी तिकड़म से बचने में जुटी भदोही पुलिस, केस पुख्ता करने की तैयारी

विधायक विजय मिश्र को जेल जाने के बाद भी धुर विरोधी हरकत में हैं। उनके कानूनी तिकड़म से बचने के लिए पुलिस भी हर कदम सोच समझकर चल रही है। बेटी सीमा मिश्रा व कौलापुर प्रधान द्वारा दर्ज कराए गए केस को भी पुलिस पुख्ता करने में जुट गई है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:07 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:21 PM (IST)
बाहुबली विधायक विजय मिश्र के कानूनी तिकड़म से बचने में जुटी भदोही पुलिस, केस पुख्ता करने की तैयारी
विधायक विजय मिश्र के कानूनी तिकड़म से बचने के लिए पुलिस भी हर कदम सोच समझकर चल रही है।

भदोही, जेएनएन। बाहुबली विधायक विजय मिश्र को जेल जाने के बाद भी धुर विरोधी हरकत में हैं। उनके कानूनी तिकड़म से बचने के लिए पुलिस भी हर कदम बहुत सोच समझकर चल रही है। रिश्तेदार कृष्णमोहन तिवारी की ओर से दर्ज कराए गए केस में पुलिस ने पहले कोर्ट में पीडि़ता का बयान दर्ज कराया।  इसके बाद गिरफ्तारी की कोशिशें की। ठीक उसी तरह उनकी बेटी सीमा मिश्रा और कौलापुर प्रधान द्वारा दर्ज कराए गए केस को भी पुलिस पुख्ता करने में जुट गई है।

कौलापुर निवासी कृष्णमोहन तिवारी ने पांच अगस्त को विधायक विजय मिश्र और उनकी पत्नी एमएलसी रामलली मिश्र व कारोबारी पुत्र विष्णु मिश्र के खिलाफ गोपीगंज कोतवाली में भूमि और फर्म हड़पने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। मामले में विधायक चित्रकूट जेल में बंद हैं तो एमएलसी और कारोबारी पुत्र फरार चल रहे हैं। कोर्ट से कुर्की का नोटिस जारी किया गया है। इसी बीच कृष्णमोहन तिवारी के पुत्र सूर्यकमल तिवारी ने भी विधायक की बेटी सीमा मिश्र, ज्योति मिश्र और गिराधारी पाठक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मामले में प्रधान कौलापुर उषा मिश्रा के लेटरपैड के दुरुपयोग के मामले में भी विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है। पुलिस ग्राम प्रधान और सूर्यकमल के बयान कोर्ट में कराने के बाद ही एक्शन में आएगी। एसपी रामबदन सिंह ने बताया कि कृष्णमोहन की तरह इन दोनों मामलों में भी कोर्ट में बयान दर्ज कराया जाएगा। कलमबंद बयान दर्ज होने के बाद केस पुख्ता हो जाता है।

कौलापुर प्रधान के घर पहुंची आइजी की टीम, पूछताछ

पुलिस महानिरीक्षक विंध्याचल मंडल के निर्देश पर कौलापुर पहुंची अपर पुलिस अधीक्षक की टीम ने प्रधान से पूछताछ की। लेटर पैड के दुरुपयोग के संबंध में प्रधान उषा मिश्रा ने कई उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा है। इस मामले में गोपीगंज कोतवाली में विधायक विजय मिश्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

विधायक के रिश्तेदार कृष्णोहन तिवारी ने उनके खिलाफ भवन और फर्म हड़पने का मुकदमा दर्ज कराया था। इसी मामले की जांच सीबीसीआइडी और अन्य एजेंसियों से कराने के साथ ही साथ केस को स्थानांतरित करने के लिए कौलापुर के प्रधान उषा मिश्रा के लेटर पैड का इस्तेमाल किया गया था। जानकारी मिलने पर प्रधान  ने एसपी और उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर विधायक पर लेटर पैड के दुरुपयोग का आरोप लगाया था। मामले की जांच के बाद कोतवाली गोपीगंज में विधायक के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी