बनारस के ठगों से हो जाएं सावधान, यहां आटो चालक तक को मिलता है 'वारदात' का हिस्‍सा

वारदात के बाद ऑटो चालक को हर वारदात का एक बड़ा हिस्सा भी मिलता था पूरा गिरोह एक साथ मिलकर वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो जाता था। यह गिरोह चार पहिया गाड़ी से यात्रा कर रहे बुजुर्ग या महिला यात्री को शिकार बनाता था।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:26 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:34 AM (IST)
बनारस के ठगों से हो जाएं सावधान, यहां आटो चालक तक को मिलता है 'वारदात' का हिस्‍सा
वारदात के बाद ऑटो चालक को हर वारदात का एक बड़ा हिस्सा भी मिलता था।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। जिले में संगठित अपराध करने वाले गिरोह को कमिश्‍नरेट पुलिस ने उजागर किया है। इस गिरोह में आटो चालकों से लेकर रेकी करने वाले और वारदात को अंजाम देने वाले तक लोग शामिल होते हैं। काफी मशक्‍कत के बाद यह पूरा गिरोह पकड़ में आया तो कमिश्‍नरेट पुलिस के भी होश उड़ गए। अब पुलिस की ओर से गिरोह बनाकर काम करने वाले इन शातिर अपराधियों पर गैंगस्‍टर लगाने की भी कार्रवाई की जा रही है। आरोपितों में अजय निवासी आंबेडकर नगर नई दिल्‍ली, गोपी और संतोष निवासी मदनगिरी, सूरज निवासी दिल्‍ली के अलावा वाराणाी में आदमपुर निवासी आटोचालक राजेश यादव भी शामिल है।

गिरोह पूरी तरह से टप्पेबाजी के जरिए लोगों के कीमती समान पर हाथ फेरता था। मशक्‍कत के बाद पूरा गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा तो पूरा मामला उजागर हो गया। पुलिस के अनुसार ऑटो चालक सहित कुल पांच लोग गिरफ्तार किए गए हैं। यह पूरी गिरफ्तारी थाना लालपुर पांडेपुर द्वारा की गई है। बताया गया कि मूल रूप से तमिलनाडु के ये सभी बदमाश हैं जो अब दिल्ली के मदनगीर इलाके में रहते हैं। यह सभी ऑटो से अपने टारगेट की रेकी करते थे।

ऑटो चालक को हर वारदात का एक बड़ा हिस्सा भी मिलता था, पूरा गिरोह एक साथ मिलकर वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो जाता था। यह गिरोह चार पहिया गाड़ी से यात्रा कर रहे बुजुर्ग या महिला यात्री को शिकार बनाता था। इस दौरान यात्री के बैग को पकड़ने के तरीके से उसमें मौजूद सामान की कीमत का अंदाज लगा लेते थे। बीते दिनों चार्टर्ड एकाउंटेंट शशिकांत गुप्ता को भी गिरोह ने अपना शिकार बनाया था। इस दौरान वारदात को अंजाम देने के बाद गिरोह गहने और लैपटॉप लेकर फरार हो गया था।

वहीं शिकायत मिलने के बाद शहर में सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच कराई गई, तब जाकर पुलिस को अहम सुराग मिले और पूरी जांच के दौरान आरोपित पकड़ में आ गए। इस दौरान लगभग आधा दर्जन मामलों का खुलासा हुआ तो सोने के जेवर सहित लाखों का माल भी बरामद हुआ है। पुलिस कमिश्‍नरेट की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सभी आरोपितों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने की तैयारी है। बताया गया कि कई शहरों में यह गिरोह सैकड़ों वारदात को अंजाम दे चुका है। इसके अलावा पूर्वांचल में आस-पास के जिले को भी इन पकड़े गए आरोपितों के बारे में जानकारी दी गई है। 

chat bot
आपका साथी