वाराणसी में भेलूपुर थाने व पिकेट के बीच सरे राह वृद्ध की सिर कूंच कर हत्या

भेलूपुर क्षेत्र में मंगलवार की रात में लबे सड़क स्थित एक मॉल के बाहर 60 वर्षीय वृद्ध की सिर कूंच कर हत्या कर दी गई। लबे सड़क अल सुबह वृद्ध की लाश मिलने पर सनसनी फैल गई। पहुंची पुलिस ने वृद्ध की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

By saurabh chakravartiEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 11:26 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 05:24 PM (IST)
वाराणसी में भेलूपुर थाने व पिकेट के बीच सरे राह वृद्ध की सिर कूंच कर हत्या
एक मॉल के बाहर 60 वर्षीय वृद्ध की सिर कूंच कर हत्या कर दी गई।

वाराणसी, जेएनएन। भेलूपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात में लबे सड़क स्थित एक मॉल के बाहर 60 वर्षीय वृद्ध की सिर कूंच कर हत्या कर दी गई। लबे सड़क अल सुबह वृद्ध  की लाश मिलने पर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में वृद्ध की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार उक्त वृद्ध विक्षिप्त भिखारी था और वहीं रहता था। पुलिस ने इस मामले में दूसरे भिखारी को आरोपी बनाकर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या का कारण सोने को लेकर विवाद बताया है।

बताया जाता है कि भेलूपुर थाना से महज चंद दूरी पर भेलूपुर गुरुधाम लबे सड़क स्थित एक मॉल के सामने चबूतरा है। वहां रात के समय कई भिखारी सोते हैं। सुबह लोग जब उधर टहलने गए तब 60 वर्षीय एक वृद्ध की सिर कूंची लाश देखकर लोगों ने पुलिस को सूचित किया। शाकम्बरी चौमुहानी पुलिस पिकेट व थाने के बीच स्थित प्रसिद्ध मॉल के बाहर लबे सड़क पर हत्या से लोग सकते में आ गए। स्थानीय पुलिस ने आनन -फानन में लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थोड़ी ही देर में पुलिस ने एक भिखारी को ही इस मामले में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की मानें तो हत्या का कारण सोने के स्थान को लेकर उपजा विवाद था।

पूर्व में भी सोने के स्थान को लेकर हो चुकी है भिखारी की हत्या

नगर निगम क्षेत्र में रैन बसेरा होने के बावजूद वहां की दुर्व्यवस्थाओं के कारण शहर में बाहर से आने वाले सैकड़ों मजदूर   सड़क किनारे पटरियों पर सोते हैं। लॉक डाउन के पूर्व एक विक्षिप्त भिखारी की हत्या भी सोने को लेकर हो चुकी है।  मामला कोतवाली थाने के बगल स्थित विश्वेश्वरगंज पोस्टऑफिस के सामने पटरी का था। उक्त भिखारी की हत्या एक मजदूर ने सोने के विवाद में सिर कूंच कर कर दी थी। शहर में इस समय अनेक ऐसे स्थान हैं जहां दिहाड़ी मजदूर रात्रि में खुले आसमान के नीचे गुजर- बसर करते हैं जिनमें अक्सर सोने के स्थान को लेकर विवाद हो जाता है। यह बात दीगर है कि मामले को आपस में मजदूर सुलटा लेते हैं।

गिरफ्तारी पर उठे सवाल

भिखारी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार दूसरे भिखारी की गिरफ्तारी पर सवाल उठने लगे हैं। लोगों में चर्चा के अनुसार आनन-फानन में पुलिस ने गुड़ वर्क के चक्कर में भिखारी को ही पकड़ा। जबकि पास ही गुरुधाम चौराहे के पास दिहाड़ी मजदूर सैकड़ों की संख्या में रहते हैं। इसके अलावा लबे सड़क होने के कारण कोई भी राहगीर उक्त स्थान पर शरण ले लेता है।

chat bot
आपका साथी