PM - CM In Varanasi : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के आगमन से पूर्व मुख्यमंत्री लेंगे तैयारियों का जायजा

वारणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 25 अक्टूबर को रिंगरोड ओवरब्रिज (रखौना) के किनारे मेंहदीगंज गांव में आयोजित जनसभा की अब तक की हुई तैयारियों का जायजा लेने शनिवार की सांयकाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहर में आ रहे हैं।

Abhishek SharmaSat, 23 Oct 2021 12:45 PM (IST)
सीएम भव्य बने जर्मन हैंगर पंडाल, मंच समेत हैलीपैड का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लेंगे।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 25 अक्टूबर को रिंगरोड ओवरब्रिज (रखौना) के किनारे मेंहदीगंज गांव में आयोजित जनसभा की अब तक की हुई तैयारियों का जायजा लेने शनिवार की सांयकाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं। मुख्यमंत्री रिंगरोड़ से होते हुए जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे। भव्य बने जर्मन हैंगर पंडाल, मंच समेत हैलीपैड का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लेंगे।

सेना का हेलीकाप्टर पहुंचा, दौड़े ग्रामीण : प्रधानमंत्री के आगमन के पूर्व रिहर्सल हेतु शनिवार को दिन में 11:45 पर वायु सेना का एक हेलीकाप्टर पहुंचा। हवा में चक्कर मारने के बाद जनसभा स्थल के पास बने हैलीपैड पर उतरा। हेलीकाप्टर उतरते ही महिला-पुरुष ग्रामीण दौड़ते हुए पहुंचे।

कमिश्नर-डीएम समेत भाजपा नेता पहुंचे : प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल पर मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व तैयारियों का जायजा लेने शनिवार की सुबह कमिश्नर दीपक अग्रवाल व डीएम कौशलराज शर्मा पहुंचे।उधर,भाजपा के सुनील ओझा, महेश श्रीवास्तव, धर्मेन्द्र सिंह, हंसराज विश्वकर्मा, प्रवीण सिंह गौतम, संजीव सिंह गौतम समेत कई नेता मौके पर पहुंचे थे।

पीएम की जनसभा में एक लाख लगेंगी कुर्सियां : मेंहदीगंज में रिंगरोड़ किनारे प्रधानमंत्री की जनसभा हेतु 105 किसानों की 40 बीघा खेत में 550 फीट चौड़ा व 850 फीट लंबा बना वाटर व फायर फ्रूफ जर्मन हैंगर पंडाल भव्य रूप ले लिया हैं। पंडाल के अंदर 53 सेक्टर (ब्लाक) में एक लाख कुर्सियां लगेंगी, जरूरत पड़ने पर रिजर्व में रखी कुर्सियां लगा दी जाएंगी। प्रधानमंत्री हेतु पंडाल के उत्तर दिशा में 72 फीट लंबा 32 फीट चौड़ा तथा आठ फीट ऊंचा मंच बना हैं। प्रधानमंत्री द्वारा रिंगरोड़ समेत अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा। रिंगरोड़ के निकट ही हाईवे की एनएच 19 का वाराणसी-प्रयागराज का सिक्सलेन स्थित हैं। सिक्सलेन में ही मिलकर रिंगरोड़ समाप्त हो रहा हैं।

केसरिया व सफेद रंग का रहेगा पंडाल : प्रधानमंत्री की जनसभा हेतु बने भव्य पंडाल में केसरिया व सफेद रंग के कपड़े लगाएं गए हैं। पीएम की आवाज को पंडाल में बैठी जनता तक पहुंचने हेतु पंडाल में तीन सौ हार्न समेत बड़े-बड़े साउंड लगाएं गए हैं। हवा के लिए पंखा भी लगा हैं।बिजली पावर हेतु बड़े-बड़े जनरेटर इंजन पहुंच गए हैं।फायर बिग्रेड की गाड़ी समेत नगर निगम का शौचालय व जलकल विभाग का टैंक भी पहुंचा हैं।

पंडाल में लग रही 20 एलईडी स्क्रीन : प्रधानमंत्री को नजदीक से देखने हेतु पंडाल के अंदर 20 एलईडी स्क्रीन लगाएं जा रहे, जिससे दूर बैठे लोग भी आसानी से पीएम को देख सके।

पंडाल में लगने लगी कुर्सियां : प्रधानमंत्री की जनसभा स्थल के पंडाल में कुर्सियां लगनी शुरू हो गई हैं। बल्ली लगाकर सभास्थल पर बैरिकेडिंग का काम अंतिम चरण में पहुंच चुका हैं।

पांच वाहन पार्किंग बनें : प्रधानमंत्री की जनसभा में आने वाले वाहनों हेतु पांच वाहन पार्किंग बनाएं गए हैं।प्रयागराज की ओर से आने वाले वाहनों को खजुरी पुलिस चौकी के सामने दो जगह, रखौना मोड़ तथा वाराणसी की ओर से आने वाले वाहनों को भिखारीपुर व रखौना ओवरब्रिज के नीचे रोका जाएगा।

काला कपड़ा पहनकर आने वालों पर रोक : प्रधानमंत्री की जनसभा में काला कपड़ा पहनकर आने वालों पर रोक हैं। थानाप्रभारी दुर्गेश मिश्रा ने बताया कि काले रंग के कपड़े पहनकर आने वालों को पंडाल में नही जाने दिया जाएगा।

पंडाल में आने वाले होंगे सेनिटाइज : कोरोना से बचाव हेतु जनसभा में आने वालों को पंडाल में प्रवेश से पूर्व ही गेट पर सेनिटाइज किया जाएगा।

रिंगरोड़ व हाईवे की त्रिमुहानी पर लग रहा घास व पौधा : मेंहदीगंज के निकट रखौना स्थित हाइवे की सिक्सलेन पर मिल रही रिंगरोड़ की त्रिमुहानी पर सुंदरीकरण का काम तेजी से चल रहा हैं। हरे घास लगाने के साथ ही बड़े-बड़े पौधे लगाने के साथ रंगाई-पुताई कर पिलर पर कला कृतियां बनाने के साथ साफ-सफाई का काम चल रहा हैं।

युवाओं का सेल्फी प्वाईंट बना रिंगरोड़ : प्रधानमंत्री का जनसभा स्थल पर बन रहा भव्य पंडाल व रिंगरोड़ की आकर्षक सुंदरीकरण अनायास ही युवांओ को अपनी ओर खींच रहा हैं। युवा अपनी मोबाइल में खूब सेल्फी ले रहे हैं। पंडाल के आस-पास काफी चहल-पहल बढ़ गई हैं।

जनता को प्रवेश करने हेतु बनेंगे नौ प्रवेश द्वार : प्रधानमंत्री की बात को सुनने हेतु आने वाली जनता को पंडाल में प्रवेश करने हेतु नौ प्रवेश द्वार बनाएं जाएंगे।

हेलीकाप्टर के लिए बना तीन हैलीपैड : जनसभा स्थल पर पीएम का हेलीकाप्टर उतरने हेतु 30 मीटर सर्किल के तीन हैलीपैड बनाएं गए हैं। एक हैलीपैड बनाने में 40 हजार ईंटे लगी हुई हैं। हैलीपैड बनाने हेतु 15 किसानों की चार बीघा खेत बाद में ली गई।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.