विमान के उड़ान भरने से पहले ही फटा पहिये का एक हिस्सा, हवा में अटकी रही विमान यात्रियों की जान

वाराणसी, जेएनएन। वाराणसी के एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान से पक्षी टकराने की घटना अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ था की सोमवार को वाराणसी से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरते समय विमान के पहिए का रबड़िंग फट कर गिर गया। हालांकि विमान वाराणसी से उड़ गया लेकिन घटना के बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गई। एटीसी और एयरपोर्ट के उच्चाधिकारी तत्काल रनवे पर पहुंचे और सभी पार्ट को हटाने के साथ ही पायलट और अहमदाबाद एटीसी को पूरी जानकारी दिए। अधिकारियों के तत्परता से 84 यात्रियों की जान बच गई लेकिन यात्रियों का कहना है कि मौत से सामना करा दिया।

जानकारी अनुसार स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी 972 सुबह 9.10 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से उड़ान भरने के लिए रनवे पर गया। रनवे पर तेज धमाका के साथ टायर की रबड़िंग फटकर रनवे पर फैल गयी। विमान में सवार यात्रियों ने बताया कि तेज धमाका होने पर विमान में बैठे यात्री चिल्लाने लगे लेकिन पायलट और केबिन क्रु ने कहा कि ऐसी घटनाएं होती रहती हैं कोई दिक्कत नहीं है। थोड़े ही देर में विमान उड़ गया उसके बाद एटीसी को जानकारी मिली की रनवे पर कुछ सामान बिखरा हुआ है। एयरपोर्ट निदेशक आकाशदीप को जानकारी देने के साथ ही एटीसी के सीनियर अधिकारी आरपी निगम व अन्य अधिकारी रनवे  की निगरानी करने वाली टीम को लेकर तत्काल रनवे पर पहुंचे। वहां पहुंचने पर पता चला कि विमान के लैंडिंग गियर के पहिए के पार्ट्स टूटकर फैले हुए हैं। टीम ने तत्काल वहां पर बिखरे हुए सभी पार्ट्स को हटाया उसके बाद एटीसी ने पायलट को जानकारी दिया और अहमदाबाद एयरपोर्ट पर भी बताया गया कि विमान में खराबी आ गई है उतरने में समस्या हो सकता है। विमान जब अहमदाबाद पहुंचा तो वहां पर सभी आपातकालीन सेवाओं को अलर्ट कर दिया गया था। विमान की अहमदाबाद में लैंडिंग हुई और लैंडिंग के दौरान विमान में बैठे यात्रियों ने बताया कि विमान के पहिए से धुआं निकलने लगा और यात्री काफी डर गए। विमान उतरने के बाद यात्रियों को तत्काल बाहर निकाला गया, हालांकि एक यात्री ने फोन पर बताया कि यात्रियों के उतरने से पहले ही पायलट उतर गया था। अहमदाबाद पहुंचे यात्रियों ने यह भी बताया कि विमान को सीआईएसएफ तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने घेर लिया था और फोटो तथा वीडियो बनाने से भी रोका गया। विमान में बैठे यात्रियों का कहना था कि पायलट यदि वाराणसी में विमान रोक लिया होता तो ऐसी घटना नहीं होती लेकिन पायलट की गलती के चलते आज यात्रियों का मौत से सामना हो गया।

बोले अधिकारी : विमान के लैंडिंग गियर के पहिए के कुछ पार्ट्स रनवे पर बिखरे मिले, उसके बाद एटीसी के अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा तत्काल पायलट और अहमदाबाद एयरपोर्ट को सूचना दिया गया। कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई विमान की अहमदाबाद लैंडिंग हो गयी। घटना की जांच की जा रही है।

- आकाशदीप, निदेशक वाराणसी एयरपोर्ट।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.