सावधान! मददगार ही निकला साइबर अपराधी, एटीएम की जानकारी कर आनलाइन कर ली खरीदारी

अगर आप भी किसी से बैंक के खाते संबंधित मदद लेते हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 01 Mar 2020 07:03 PM (IST) Updated:Mon, 02 Mar 2020 06:30 AM (IST)
सावधान! मददगार ही निकला साइबर अपराधी, एटीएम की जानकारी कर आनलाइन कर ली खरीदारी
सावधान! मददगार ही निकला साइबर अपराधी, एटीएम की जानकारी कर आनलाइन कर ली खरीदारी

आजमगढ़, जेएनएन। अगर आप भी किसी से बैंक के खाते संबंधित मदद लेते हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है। सचेत हो जाइए, क्‍योंकि आपका मददगार ही कहीं आपके खाता से रुपये न उड़ा ले। जी हां, ऐसी एक घटना निजामाबाद क्षेत्र में घटित हुई। निजामाबाद पुलिस ने रविवार को एक साइबर अपराधी को दबोचकर पूछताछ की पीडि़त का दोस्त ही निकला। उसने मदद के बहाने से अपने परिचित के बैंक एकाउंट से 40 हजार रुपये निकाल लिए।

सीओ सदर मोहम्मद अकमल खान ने खुलासा करते हुए बताया कि निजामाबाद क्षेत्र के पोहीपुर गांव निवासी घनश्याम यादव पुत्र रामनयन के खाता से आनलाइन ट्रांजेक्शन कर 39 हजार 980 रुपये साइबर अपराधी ने निकाल लिया। पीडि़त ने इस मामले में शनिवार को मुकमदमा दर्ज कराया। निजामाबाद पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही उक्त साइबर अपराधी संदीप यादव पुत्र पारस ग्राम चंदाभारी थाना निजामाबाद को उसके घर से रविवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में उसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि घनश्याम एटीएम से रुपये निकालने के लिए मदद के रूप में उसे भी साथ लेकर जाते थे। उसने घनश्याम के एटीएम के डिटेल की जानकारी कर उनके खाता से रुपये ट्रांजेक्शन कर अमेजन शापिंग एप से एक कैमरा और फ्लिपकार्ट एप से मोबाइल की आनलाइन खरीदारी कर ली थी। इसके बाद से ही पीडित परेशान भटक रहा था, मगर मामला उजागर होने के बाद से लोगों को सचेत भी करना शुरू कर दिया है। 

chat bot
आपका साथी