बरेका बनाएगा 380 इलेक्ट्रिक रेल इंजन, रोजगार सृजन को मिलेगा बढ़ावा : अंजली गोयल

महाप्रबंधक ने आह्वान किया कि आज जितने भी सप्लायर और वेंडर जो यहां पर हैं वह बरेका से ट्रेनी लड़कोंं को नौकरी देने की चेष्टा करें और जो नए वेंडर यहां पर आए हैं यहां पर लगे ऑनलाइन रजिस्टर्ड काउंटर से संपर्क कर सकते हैं।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 01:44 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 01:44 PM (IST)
बरेका बनाएगा 380 इलेक्ट्रिक रेल इंजन, रोजगार सृजन को मिलेगा बढ़ावा : अंजली गोयल
महाप्रबंधक अंजली गोयल ने आपूर्तिकर्ता सह सम्मेलन का फीता काटकर उद्गातन किया व प्रदर्शनी में लगे स्टालों का अवलोकन किया।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस रेल इंजन कारखाना के मुख्य खेल मैदान पर महाप्रबंधक अंजली गोयल ने आपूर्तिकर्ता सह सम्मेलन का फीता काटकर उद्गातन किया व प्रदर्शनी में लगे स्टालों का अवलोकन किया। इसके बाद वहां उपस्थित पत्रकारों से औपचारिक वार्ता में उन्होंने कहा आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वदेशी औद्योगिक उत्पादन को बढावा देना जरूरी है और हम इसके लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि बरेका में यह पहली वेंडर मीट है उन्होंने कहा कि बरेका ने पिछले साल की अपेक्षा लॉकडाउन में लक्ष्य से अधिक रेल इंजनों का निर्माण किया है और अब अगले वित्तीय वर्ष में हम लोगों का लक्ष्य 380 लोकोमोटिव बनाने का है। पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि इस प्रदर्शनी में हर अधिकारी और सुपरवाइजर यहां मौजूद हैं और यहां मौजूद नए वेंडर के साथ खड़े हैं। जिस भी किसी को किसी प्रकार की जानकारी की जरूरत हो वह पूरे दिन इन लोगों से जानकारी ले सकते हैं। 

महाप्रबंधक ने आह्वान किया कि आज जितने भी सप्लायर और वेंडर जो यहां पर हैं वह बरेका से ट्रेनी लड़कोंं को नौकरी देने की चेष्टा करें और जो नए वेंडर यहां पर आए हैं यहां पर लगे ऑनलाइन रजिस्टर्ड काउंटर से संपर्क कर सकते हैं। निजीकरण के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तक सरकार ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया है। आने वाले वित्त वर्ष के बारे में उन्होंने बताया कि हम लोग निर्यात पर अधिक ध्यान ध्यान देंगे। तथा मोजांबिक से हमें निर्यात का आर्डर मिला है और अगले वित्त वर्ष में माल ढुलाई के लिए 355 लोकोमोटिव बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

chat bot
आपका साथी