मऊ में मुख्तार कनेक्शन खंगालने पहुंची बाराबंकी की पुलिस टीम, व्यापारी जियाउल्लाह के घर पर पूछताछ

मऊ में बाराबंकी पुलिस की दो टीमें आई हैं। यह मुख्तार अंसारी के जुड़े तारों पर नजर रख कर जांच पड़ताल कर रही हैं। बाराबंकी पुलिस कस्बे में पहुंची और खास मुहल्ले (मलिक टोला) में व्यापारी जियाउल्लाह के घर पर पूछताछ की।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 07:00 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 07:00 PM (IST)
मऊ में मुख्तार कनेक्शन खंगालने पहुंची बाराबंकी की पुलिस टीम, व्यापारी जियाउल्लाह के घर पर पूछताछ
मुख्तार अंसारी से जुड़े तारों पर बाराबंकी पुलिस पैनी नजर लगाए हुए हैं।

मऊ, जेएनएन। बाहुबली मुख्तार अंसारी से जुड़े तारों पर बाराबंकी पुलिस पैनी नजर लगाए हुए हैं। उसके हर गतिविधियों पर नजर रखते हुए पुलिस अपनी जांच आगे बढ़ा रही है। इसी के तहत रविवार की दोपहर बाराबंकी पुलिस कस्बे में पहुंची और खास मुहल्ले  (मलिक टोला) में व्यापारी जियाउल्लाह के घर पर पूछताछ की। इसके तीन दिन पूर्व भी पुलिस टीम ने रात में इस परिवार के लोगों से एकांत में काफी देर तक वार्ता की थी। इसे लेकर नगर में चर्चाओं का बाजार गर्म है।  

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के कस्बे  से भी रिश्ते हैं। वह घोसी लोकसभा क्षेत्र से कई बार किस्मत आजमा चुके हैं तो उनके पुत्र अब्बास अंसारी इस विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान मे उतर चुके हैं। नगर में दूर की रिश्तेदारी भी है तो समर्थकों की संख्या भी कम नहीं है। विधायक की सिफारिश पर नगर के कुछ लोगों के असलहे भी जारी हुए हैं। अब प्रदेश सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश पुलिस बाहुबली विधायक के आपराधिक साम्राज्य को ध्वस्त करने के साथ ही उनके गुर्गों एवं नजदीकी लोगों का इतिहास खंगाल रही है। इस संबंध में कोतवाल कुमुद शेखर सिंह ने कुछ भी जानकारी देने से इंकार कर दिया। यही नहीं उसके पड़ोसी भी खुलकर नहीं बोल रहे हैं। दूसरी तरफ पुलिस सूत्रों की मानें तो जनपद में बाराबंकी पुलिस की दो टीमें आई हैं। यह मुख्तार अंसारी के जुड़े तारों पर नजर रख कर जांच पड़ताल कर रही हैं।

मऊ से लखनऊ तक के संपत्तियों की हो रही जांच

 मुख्तार अंसारी गिरोह के लिए कई आपराधिक गैंग ही नहीं बल्कि नामचीन सफेदपोश ताकत प्रदान करते हैं। अब जबकि योगी सरकार ने प्रदेश में अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई तेज कर दी है तो पूर्वांचल में मुख्तार गिरोह का फैला साम्राज्य निशाने पर है। इस गिरोह से जुड़े जनपद के 55 सहित पूरे प्रदेश के सिंडिकेट को खंगाला जा रहा है। हर जनपद के गिरोह से जुड़े एक-एक व्यक्तियों को चिह्नित पुलिस कर रही है। मऊ से लखनऊ तक फैले अवैध साम्राज्य को पुलिस चिह्नित कर जब्त करने में जुटी है।

chat bot
आपका साथी