वाराणसी में अब 10 से दो बजे तक ही खुलेंगे बैंक, बहुत जरूरी होने पर ही जाएं

बैंक 22 अप्रैल से 15 मई तक 50 फीसद स्टाफ पर रोटेशन के आधार पर ही खुलेंगे। पब्लिक के लिए 10 से 2 बजे तक कार्य होगा। वहीं इसके बाद शाम चार बजे तक बैंक का आंतरिक कार्य निपटाया जाएगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:33 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:02 PM (IST)
वाराणसी में अब 10 से दो बजे तक ही खुलेंगे बैंक, बहुत जरूरी होने पर ही जाएं
अब ग्राहकों के लिए बैंक सुबह 10 से अपराह्न दो बजे तक ही खुलेंगे।

वाराणसी, जेएनएन। जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण  बैंककर्मी भी दशहत में आ गए हैं। बताया जा रहा है कि विभिन्न बैंकों की शाखाओं में 500 से अधिक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो गए है। इसके अलावा सात कर्मचारिरयों की मौत भी हो चुकी है। इसके ध्यान में रखते हुए बैंक खुलने के समय में बदलाव किया गया है। अब ग्राहकों के लिए बैंक सुबह 10 से अपराह्न दो बजे तक ही खुलेंगे। ऐसे में आपको बहुत जरूरी हो तो ही बैंक में जाएं।

अग्रणी जिला प्रबंधक मिथिलेश कुमार ने बताया कि मार्च के बाद शाखाओं में ऑडिट का कार्य चल रहा है। ऐसे में सभी  ग्राहकों से अपील की गई है कि वे  बहुत आवश्यक होने पर ही शाखाओं में जाए। जहां तक कोशिश होनी चाहिए कि ग्राहक डिजिटल लेन देन का सहारा लें। बिना मास्क पहने शाखा में प्रवेश बिल्कुल मनाही है। इस नियम का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी। एलडीएम ने स्वास्थ विभाग से  सभी बैंककर्मियों को टीकाकरण में प्राथमिकता देने का आग्रह किया गया है । उन्होंने बताया कि  बैंक 22 अप्रैल से 15 मई तक 50 फीसद स्टाफ पर रोटेशन के आधार पर ही खुलेंगे। पब्लिक के लिए 10 से 2 बजे  तक कार्य होगा। वहीं इसके बाद शाम चार बजे तक बैंक का आंतरिक कार्य निपटाया जाएगा।

कचहरी 25 अप्रैल तक बंद रहेगी

कचहरी परिसर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से उत्पन्न गंभीर हालात को देखते हुए कचहरी 25 अप्रैल तक बंद रहेगी। सेंट्रल और बनारस बार एसोसिएशन ने बिगड़ते हालात को देखते हुए कचहरी को बंद करने की प्रभारी जिला जज से मांग की थी। जिला प्रशासन और मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा कचहरी की स्थिति को भयावह बताते हुए यह रिपोर्ट दी गई कि न्यायिक अधिकारियों, अधिवक्ताओं और कर्मचारियों में कोविड -19 का संक्रमण बढ़ते जा रहा है। ऐसी परिस्थिति में कचहरी को कुछ समय तक के लिए बंद करना उचित होगा। मंगलवार को कोविड -19 की जांच में तीन और न्यायिक अधिकारी व एक कर्मचारी संक्रमित पाए गए। अब तक 24 न्यायिक अधिकारी और उनके परिवार सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। सेंट्रल और बनारस बार एसोसिएशन के अध्यक्षद्वय अशोक कुमार उपाध्याय व विनोद कुमार पांडेय की ओर से भी न्यायालय प्रशासन को जानकारी दी गई कि 15 दिन के भीतर इस महामारी से 24 अधिवक्ताओं की जान जा चुकी हैं। सभी परिस्थितियों पर विचार-विमर्श करने के पश्चात प्रभारी जिला जज अशोक कुमार सिंह यादव ने 25 अप्रैल तक कचहरी बंद रखने का आदेश दिया। कचहरी अब 26 अप्रैल को खुलेगी।

chat bot
आपका साथी