काम की खबर : बनारसी साड़ी कारोबार दो मई तक बंद, काशी की विश्वेश्वरगंज किराना मंडी सोमवार से खुलेगी

बनारसी वस्त्र उद्योग एसोसिएशन ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर शनिवार को आनलाइन बैठक की।

बनारसी वस्त्र उद्योग एसोसिएशन ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर शनिवार को आनलाइन बैठक की। इसमें पदाधिकारियों ने चर्चा की कि बनारसी साड़ी का व्यवसाय एक सप्ताह के लिए बन्द कर देना चाहिए। इस बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष जगदीश दास शाह ने की।

Abhishek SharmaSat, 24 Apr 2021 04:33 PM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। बनारसी वस्त्र उद्योग एसोसिएशन ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर शनिवार को आनलाइन बैठक की। इसमें पदाधिकारियों ने चर्चा की कि बनारसी साड़ी का व्यवसाय एक सप्ताह के लिए बन्द कर देना चाहिए। इस बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष जगदीश दास शाह ने की। महामंत्री राजन बहल ने सदस्यों की भावनाओं को बताया। 

बहल ने कहा कि अभी भी वाराणसी में कोरोना पर रोक नहीं लग पा रही है। कहीं ऑक्सीजन की कमी है तो कही इंनेक्शन नहीं है। लगभग सभी अस्पतालों की स्थिति गंभीर हैं। खासरकर प्राइवेट अस्पतालों की। संरक्षक अशोक धवन के प्रयास से काफी लोगों की समस्या का समाधान हुआ है। हालांकि, विभीषिका थमने का नाम नहीं ले रही है। ऐसे में कारबार के कारोबारियों की भी चिंता है। इसलिए सभी पदाधिकारियों ने एक मत से साड़ी व्यवसाय बन्द करने का प्रस्ताव दिया।

सर्वसम्मति से निर्णय हुआ कि बनारसी साड़ी व्यवसाय एक सप्ताह के लिए बंद रखा जाए। यह बंदी 26 अप्रैल से दो मई तक रही। इस मौके पर अशोक धवन, नरोत्तम आढ़तिया, राजेन्द्र कपूर, राजन बहल, हरिमोहन साह, सर्वेश अग्रवाल, भूपेंद्र वालिया, हाजी रब, राकेश वशिष्ठ, विजय कपूर, देवेंद्र पाठक, राजेंद्र मेहरा, गौतम टंडन, गुरुप्रीत रूपानी, पवन मोदी, मुकुंद लाल टंडन आदि मौजूद थे। 

पूर्वान्चल की सबसे बड़ी किराना मण्डी सोमवार से खुलेगी

कोरोना के कारण 10 दिनों के लंबे स्वतः लाकडाउन के बाद पूर्वांचल की सबसे बड़ी विश्वेश्वरगंज किराना मंडी सोमवार यानी 26 अप्रैल से कोविड-19 के सभी नियमों का पूरी तरह पालन करते हुए खुलेगी। यह फैसला शनिवार को वाराणसी किराना समिति के अध्यक्ष मनोज पांडेय ने वर्चुअल मीटिंग कर सभी पदाधिकारियों से सहमति ली गई। महामंत्री अशोक कसेरा ने बताया कि सरकार द्वारा निर्धारित कोविड गाईड लाईन का कठोरता से सभी व्यापारियों से पालन कराया जाएगा। सभी दुकानों में सैनिटाइजर रखना आवश्यक रहेगा। बिना मास्क का दुकान में प्रवेश नहीं दिया जाएगा चाहे लेबर हो, दलाल हो या ग्राहक। उचित दूरी का पूरा ध्यान दिया जाएगा पूरी सावधानी बरतनी होगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.