स्पेन के फुटबाल क्लब से एक साल के लिए बनारस के फुटबालर हसन आलम का हुआ करार

शहर के सबसे पुराने फुटबाल क्लब बनारस स्पोर्टिंग के तेज तर्रार फारवर्ड हसन आलम जल्द ही स्पेन के नामचीन सीएफ यूनियन लिएरा क्लब से खेलते नजर आएंगे। स्पेन के 3 डिवीजन क्लब ने हसन आलम के साथ एक साल का करार किया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 03:07 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 03:07 PM (IST)
स्पेन के फुटबाल क्लब से एक साल के लिए बनारस के फुटबालर हसन आलम का हुआ करार
स्पेन के 3 डिवीजन क्लब ने हसन आलम के साथ एक साल का करार किया है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। शहर के सबसे पुराने फुटबाल क्लब बनारस स्पोर्टिंग के तेज तर्रार फारवर्ड हसन आलम जल्द ही स्पेन के नामचीन सीएफ यूनियन लिएरा क्लब से खेलते नजर आएंगे। स्पेन के 3 डिवीजन क्लब ने हसन आलम के साथ एक साल का करार किया है। हसन 9 अक्टूबर को मुंबई से स्पेन की राजधानी मैड्रिड के लिए रवाना होंगे।

शुक्रवार की दोपहर में पत्रकारों से बातचीत में बनारस स्पोेर्टिंग क्लब के सचिव नूर आलम ने बताया कि स्पेन के क्लब से करार भारतीय फुटबाल के लिए एक गौरवशाली पल है। हसन आलम राष्ट्रीय स्तर के फुटबालर हैं। 19 अप्रैल 1999 को जन्मे हसन आलम के खेल कैरियर शुरुआत बेनियाबाग के फुटबाल मैदान से हुई है। नूर आलम ने बताया कि पांच फिट 10 इंच कद-काठी के हसन 2016-17 की बनारस जिला फुटबाल लीग में शीर्ष स्कोरर रहे। इसी साल प्रयागराज में संपन्न अन्डर 19 स्टेट फुटबाल चैंपियनशीप में उन्होंने वाराणसी टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने प्रदर्शन से राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को चौंका दिया। इसी प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन अण्डर 19 बीसी राय ट्राफी के लिए हुआ था। यह प्रतियोगिता 2017 में ही बिलासपुर (छत्तीसगढ) में आयोजित हुई थी। नूर आलम ने बताया कि 2019 के सीनियर नेशनल फुटबाल (संतोष ट्राफी) चैंपियनशीप में हिस्सा लेने वाली यूपी टीम के भी हसन सदस्य रहे।

पत्रकारवार्ता में मौजूद धुरंधर सेंटर फारवर्ड हसन आलम ने बताया कि सेंटर फारवर्ड के अलावा वे राइट और लेफ्ट दोनों विंग से विपक्षी टीम हमला बोलने में माहीर हैं। उन्होने बताया कि स्पेन जैसे फुटबाल के महारथी देश में खेलना बड़ी बात है। जिस क्लब से मेरा करार हुआ है। उसने मेरे कई मैचों का वीडियो फुटेज देखने के बाद ही मुझे साइन किया है। यह करार फिलहाल एक साल के लिए है। उधर हसन हालम के विदेशी क्लब से खेलने की खबर से बनारस स्पोंर्टिंग क्लब के सहित शहर के तमाम फुटबाल क्लबों के खिलाड़ियों और स्पोर्ट्स प्रमोटरों ने हर्ष जताया है।

chat bot
आपका साथी