वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर गर्भगृह में श्रद्धालुओं के माला - फूल चढ़ाने से हटा प्रतिबंध

लॉकडाउन के बाद अनलॉक शुरु होने के साथ ही वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के कपाट खुले तो सावन में भी आस्‍था का रेला यहां नजर आया। हालांकि इस दौरान गर्भगृह में दर्शन पूजन पर प्रतिबंध बरकरार था जिसे शनिवार को पूरी तरह से हटा लिया गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 12:55 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 12:55 PM (IST)
वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर गर्भगृह में श्रद्धालुओं के माला - फूल चढ़ाने से हटा प्रतिबंध
माला फूल चढ़ाने का प्रतिबंध हटाने की वजह से मंदिर के आसपास फूल माला की दुकानें दोबारा सज गई हैं।

वाराणसी, जेएलएन। लॉकडाउन के बाद अनलॉक शुरु होने के साथ ही वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के कपाट खुले तो सावन में भी आस्‍था का रेला यहां नजर आया। हालांकि, इस दौरान गर्भगृह में दर्शन पूजन पर प्रतिबंध बरकरार था जिसे शनिवार को पूरी तरह से हटा लिया गया है। अब माला फूल चढ़ाने का प्रतिबंध हटाने की वजह से मंदिर के आसपास फूल माला की दुकानें दोबारा सज गई हैं।

मंदिर में माला फूल चढाने को लेकर एक ओर जहां श्रद्धालुओं में खुशी है वहीं फैसले से कारोबारियों के भी चेहरे खिल गए हैं। शनिवार की सुबह कई श्रद्धालु बाबा को माला फूल चढ़ा कर दर्शन पूजन कर निहाल नजर आए। कोरोना के कारण मार्च में जब मंदिर बन्द हुआ तो इस तरह का कोई प्रतिबंध नहीं था। बाद में सावन के महीने में जिला प्रशासन ने मंदिर खोलने की सशर्त अनुमति दी थी। जिसमें श्रद्धालु शारीरिक दूरी का पालन करते हुए बाबा का दर्शन कर रहे थे। लेकिन उन्हें बाबा के गर्भ गृह में जाने और माला फूल, दूध व प्रसाद चढ़ाने की अनुमति नहीं थी। नए मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा के कार्यभार ग्रहण करने के दूसरे दिन आम श्रद्धालुओं को बाबा के गर्भ गृह में प्रवेश की अनुमति दे दी गई थी।

chat bot
आपका साथी