आजमगढ़ जिलाधिकारी ने बदमाश कुंटू के दो कालेजों की मान्‍यता खत्म करने की दी संस्‍तुति

अपराधी ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू के जीयनपुर क्षेत्र के खर्रा रस्तीपुर स्थित दोनों कालेजों की मान्यता खत्म होगी।

अपराधी ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू के जीयनपुर क्षेत्र के खर्रा रस्तीपुर स्थित दोनों कालेजों की मान्यता खत्म होगी। जिलाधिकारी राजेश कुमार ने इसकी संस्तुति कर दी है। दोनों ही कालेजों को जिला पंचायत प्रशासन ने नोटिस पहले ही जारी कर उसके मानचित्र के बारे में जानकारी मांगी है।

Abhishek sharmaSat, 23 Jan 2021 12:57 PM (IST)

आजमगढ़, जेएनएन। सूबे के कुख्यात अपराधी ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू के जीयनपुर क्षेत्र के खर्रा रस्तीपुर स्थित दोनों कालेजों की मान्यता खत्म होगी। जिलाधिकारी राजेश कुमार ने इसकी संस्तुति कर दी है। दोनों ही कालेजों को जिला पंचायत प्रशासन ने नोटिस पहले ही जारी कर उसके मानचित्र के बारे में जानकारी मांगी है। नियम विरुद्ध होने पर उसके ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। लखनऊ में हुए अजीत मर्डर के बाद कुंटू सुखियों में बना है।  

सगड़ी क्षेत्र के छपरा सुल्तानपुर निवासी ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह गैंगस्टर बदमाश है। एक दशक पूर्व बसपा के पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू की हत्या में मुख्य आरोपित के रूप में नाम सामने आने के बाद जरायम जगत में बादशाह के रूप में उसका नाम उभरा। उसके खिलाफ हत्या, लूट, हत्या के प्रयास व अपहरण जैसे संगीन धाराओं समेत 50 से ज्यादा केस दर्ज होने के कारण उसे यूपी पुलिस ने अपने टाप 10 माफियाओं की सूची में डाला है। सरकार उसके ऊपर कई तरह की कार्रवाई करके नकेल भी कस रही लेकिन उसके बावजूद उसकी अपराधिक गतिविधियां कम न हुईं। उसने सलाखों के पीछे रहते हुए लोगों काे धमकाना, रंगदारी मांगने का क्रम जारी रखा।

हालांकि, पुलिस भी उसके खिलाफ लगातार कानूनी कार्रवाई करते हुए शिकंजा भी कसती जा रही है। लखनऊ में हुई हत्या के बाद उसकी तीन मंजिल मकान को बुलडोजर व पोकलेन मशीन लगाकर गिरा दिया गया। अब उसके स्कूल का कार्रवाई के दायरे में लाने से उसके आर्थिक साम्राज्य पर चोट पहुंचेगा। जिला पंचायत प्रशासन ने नियमों का हवाला देते हुए नोटिस देते हुए अलटीमेटम दिया है कि अनदेखी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी राजेश कुमार ने मान्यता खत्म करने की संस्तुति की पुष्टि की है। जिला पंचायत प्रशासन के अपर अधिकारी एके सिंह ने कहा कि नोटिस भेजा गया है। निर्धारित अवधि में जवाब नहीं आया तो भी कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.