मऊ को हरा आजमगढ़ बना कबड्डी चैंपियन, फाइनल मुकाबाला देखने को लगी थी दर्शकों की भीड़

दिन-रात के कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में मऊ को हराकर आजमगढ़ ने शिल्ड पर कब्जा जमा लिया। मुकाबला शुरुआत में रोमांचकारी रहा लेकिन बाद में मऊ की पकड़ धीरे-धीरे कमजोर पड़ती गई तो 17-11 से जीत आजमगढ़ की झोली में आ गिरी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 12:45 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 12:45 PM (IST)
मऊ को हरा आजमगढ़ बना कबड्डी चैंपियन, फाइनल मुकाबाला देखने को लगी थी दर्शकों की भीड़
कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में मऊ को हराकर आजमगढ़ ने शिल्ड पर कब्जा जमा लिया।

जागरण संवाददाता, आजमगढ़। दिन-रात के कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में मऊ को हराकर आजमगढ़ ने शिल्ड पर कब्जा जमा लिया। मुकाबला शुरुआत में रोमांचकारी रहा, लेकिन बाद में मऊ की पकड़ धीरे-धीरे कमजोर पड़ती गई तो 17-11 से जीत आजमगढ़ की झोली में आ गिरी। आजमगढ़ मंडल क्लब की ओर से बेहतर प्रदर्शन करने वाले शोफवान को बेस्ट खिलाड़ी का अवार्ड दिया गया।

जहानागंज क्षेत्र के राजस्थानी कस्बा अंतर्गत शकूराबाद में कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित थी। फाइनल मैच आजमगढ़ मंडल क्लब एवं मऊ के बीच खेला गया। आजमगढ़ टीम के खिलाड़ी शोफवान, जैनुल, आब्दीन व बबर ने एकता का परिचय देते हुए मऊ को 17:11 से हरा दिया। इससे पूर्व कबड्डी प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल सीतामऊ चक क्लब एवं मऊ टीम के बीच खेला गया। रोमांचकारी मुकाबले में मऊ टीम के प्रदीप यादव के उम्दा प्रदर्शन से सीतामऊ चक की टीम हारकर मुकाबले से बाहर हो गई। सेमीफाइनल का दूसरा मैच क्लब इब्राहिमपुर और आजमगढ़ मंडल के बीच खेला गया, जिसमें आजमगढ़ टीम आसानी विजय हासिल कर ली। टूर्नामेंट का शुभारंभ सब-इंस्पेक्टर संतोष यादव किया। उन्होंने कहाकि खेल प्रतियोगिताओं से आपसी भाईचारे की और अनुशासन के प्रवृति का विकास होता है। खिलाड़ियों को पुरस्कार देते हुए हाजी लुकमान ने कहा कि जब मैच में विजय हासिल करने के बाद पुरस्कार पाना बड़े फक्र की बात होती है। अशफाक अहमद, अफरोज, बादल, ओमप्रकाश सिंह, रियाज प्रधान, मुन्ना सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी