वाराणसी में आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज चौकाघाट भी होगा कोविड हास्पिटल, 200 बेड पर भर्ती होंगे संक्रमित

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शुक्रवार को चौकाघाट स्थित राजकीय आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज के अस्पताल का निरीक्षण किया। इसे कोविड मरीजों के इलाज के लिए चालू किये जाने के सम्बन्ध में आवश्यक सुविधाओं का आकलन किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 03:56 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 03:56 PM (IST)
वाराणसी में आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज चौकाघाट भी होगा कोविड हास्पिटल, 200 बेड पर भर्ती होंगे संक्रमित
डीएम ने कोविड मरीजों के इलाज के लिए चालू किये जाने के सम्बन्ध में आवश्यक सुविधाओं का आकलन किया।

वाराणसी, जेएनएन। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने शुक्रवार को चौकाघाट स्थित राजकीय आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज के अस्पताल का निरीक्षण किया। इसे कोविड मरीजों के इलाज के लिए चालू किये जाने के सम्बन्ध में आवश्यक सुविधाओं का आकलन किया।

यहां पर उपलब्ध बेड, किचन, शौचालय आदि की जानकारी ली। आयुर्वेदिक अस्पताल में तीनों तल पर प्राइवेट एवं जनरल वार्ड मिला कर कुल 184 बेड विभिन्न वार्डों में उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल को और बेड उपलब्ध कराते हुए 200 बेड का कोविड अस्पताल चालू किये जाने की कार्यवाही शुरू की जा रही है। इसके लिए लिक्विड आक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाएगा। आवश्यक उपकरण, आक्सीजन सिलेंडर आदि की व्यवस्था की जा रही है। 

आयुर्वेदिक अस्पताल की साफ-सफाई करने, अन्य व्यवस्था दुरुस्त करने तथा आक्सीजन सप्लाई लाइन व जरूरी उपकरण लगाने के लिए उन्होंने मौके पर ही सम्बंधित को निर्देशित करते हुए जल्द से जल्द कार्य प्रारम्भ करने को कहा। भ्रमण के दौरान उन्होंने अस्पताल में चल रहे वैक्सीनेशन की जानकारी ली। मौके पर 18 वर्ष से ऊपर के 91 लोगों को वैक्सीन दिया गया तथा 45 वर्ष के ऊपर के 149 लोगों को वैक्सीन लग चुकी थी।

chat bot
आपका साथी