कोरोना की दूसरी लहर समाप्ति की ओर, रेलवे की पहल से पर्यटकों से गुलजार होंगे अयोध्‍या और काशी

रेलवे की ओर से मप्र से यूपी और पुरी के साथ ही गंगा सागर तक की यात्रा के लिए एक पैकेज की घोषणा की गई है। रेलवे की ओर से इस बाबत इंटरनेट मीडिया पर जानकारी दी गई है। यात्रा की शुरूआत अक्‍टूबर माह में होगी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 12:02 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 12:42 PM (IST)
कोरोना की दूसरी लहर समाप्ति की ओर, रेलवे की पहल से पर्यटकों से गुलजार होंगे अयोध्‍या और काशी
मप्र से यूपी और पुरी के साथ गंगासागर तक की यात्रा के लिए एक पैकेज की घोषणा की गई है।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क : कोरोना वायरस संक्रमण के दूसरे साल भी सबसे अधिक चोट पर्यटन आधारित उद्योग को ही झेलनी पड़ी है। इस लिहाज से अब इस नुकसान की भरपाई के लिए रेलवे की पर्यटन आधारित सेवा आइआरसीटीसी की ओर से पर्यटन के सीजन की शुरुआत के साथ ही सावन के बाद की टूर पैकेज बुकिंग अब दूसरी लहर की समाप्ति की ओर होने के साथ ही शुरू कर दी गई है।

अब इसका फायदा अयोध्‍या और काशी को भी मिलना तय है। दरअसल रेलवे की ओर से मप्र से यूपी और पुरी के साथ ही गंगा सागर तक की यात्रा के लिए एक पैकेज की घोषणा की गई है। रेलवे की ओर से इस बाबत इंटरनेट मीडिया पर जानकारी दी गई है। यात्रा की शुरूआत अक्‍टूबर माह में होगी। अक्‍टूबर माह पर्यटन के लिहाज से उत्‍तर भारत के लिए मुफीद भी माना गया है। पैकेज का नाम “Shri Ram Janambhumi with Puri-Gangasagar Yatra”  रखा गया है। 

अयोध्‍या काशी गुलजार : राम जन्‍मभूमि के साथ ही पुरी गंगासागर यात्रा का कोड (WZBD306) दिया गया है। यह यात्रा मध्‍य प्रदेश के अन्‍नपुर, देवास, इटारसी, होशंगाबाद, हबीबगंज, इंदौर, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, शहडोल, सीहोर, उमरिया, उज्‍जैन से 18 अक्‍टूबर को शुरू होगी। इसके लिए कंफर्ट और स्‍टैंडर्ड दोनों ही सुविधाओं की कीमत 9450 रुपये तय की गई है। जबकि एक से लेकर आठ तक पैक्‍स तय किए गए हैं। 

सेवा में शामिल : इस सेवा में रेल यात्रा, बस यात्रा, भोजन (ब्रेकफास्‍ट, लंच और डिनर) और गाइड, एस्‍कॉर्ट और बीमा फीस भी इस पूरी कीमत में शामिल है। इसका मतलब यह कि यात्रा के दौरान कोई नुकसान या हादसा होता है तो वह बीमा कवर में शामिल होगा और यात्री को इसका भुगतान होगा।

करें बुकिंग : रेलवे की यह सबसे सस्ती सभी समावेशी टूर पैकेज में से एक है। भारत दर्शन टूरिस्ट ट्रेनों की बुकिंग रेलवे की वेबसाइट (www.irctctourism.com) पर ऑनलाइन उपलब्ध है। बुकिंग रेलवे के पर्यटक सुविधा केंद्र जोनल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से भी की जा सकती है।

सेवा की जानकारी : अयोध्‍या, गंगासागर, गया, पुरी और वाराणसी जैसे पवित्र स्‍थलों के साथ रेलवे की पर्यटन आधारित आइआरसीटीसी द्वारा दस रात और नौ दिन का एक तीर्थयात्री का सपना अब सच होने जा रहा है। अब सिर्फ 9,450 रुपये में यह पैकेज बुक कर सकते हैं। एसी थर्ड का दाम 11,550 रुपये तय किया गया है। पैकेज की जानकारी के लिए क्लिक करें - https://bit.ly/3xr3uzA" rel="nofollow

chat bot
आपका साथी