विश्व स्वास्थ्य दिवस : अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज में कोरोना की दूसरी लहर के प्रति किया जागरूक

विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर वर्तमान समय में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए श्री अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज के परमानंदपुर परिसर में बुधवार को गृह विज्ञान प्रसार एवं संचार विभाग द्वारा कोरोना फेस टू जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 05:50 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 05:50 PM (IST)
विश्व स्वास्थ्य दिवस : अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज में कोरोना की दूसरी लहर के प्रति किया जागरूक
कोरोना वैक्सीन की पहली एवं दूसरी दोनों डोज लेने के लिए प्रेरित किया।

वाराणसी, जेएनएन। विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर वर्तमान समय में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए श्री अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज के परमानंदपुर परिसर में बुधवार को गृह विज्ञान प्रसार एवं संचार विभाग द्वारा कोरोना फेस टू : जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। जिसके अंतर्गत महाविद्यालय के शिक्षकों एवं कर्मचारियों को कोरोना के प्रति बचाव का संदेश दिया गया।

‘‘अपनी सुरक्षा अपने हाथ’’, ‘‘स्वस्थ शरीर की सबने ठानी, यही बेहतर जीवन की निशानी’’, ‘‘हेल्थ को दें पहला स्थान, तभी होगा बीमारियों का निदान’’, ‘‘स्वस्थ मन की एक ही दवाई, स्वास्थ्य की ना हो लापरवाही’’ जैसे स्लोगन के माध्यम से छात्राओं ने भी ऑनलाइन सहभागिता की।

महाविद्यालय के प्रबंधक अनिल कुमार जैन ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर सभी को एकजुट होकर कोविड-19 महामारी का सामना करने की अपील की। जिससे स्वस्थ समाज की स्थापना हो सके। प्राचार्या डॉ. कुमकुम मालवीय ने कोरोना की गंभीरता एवं उसके प्रति सभी को सजग रहने को कहा।

विभागाध्यक्ष डॉ अर्चना श्रीवास्तव ने कोरोना वैक्सीन के बारे में जागरूक करते हुए सभी को कोरोना वैक्सीन की पहली एवं दूसरी दोनों डोज लेने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर डॉ नीलू गर्ग, डॉ. भावना शर्मा, डॉ. विभा सिंह, डॉ. सुमन, माधुरी, सरोज भास्कर आदि शिक्षिकाएं उपस्थित रही। साथ ही छात्राओं में किरण मौर्य, उजाला, पूनम, श्वेता, वैशाली आदि ने ऑनलाइन सहभागिता की।

chat bot
आपका साथी