बलिया के बेलहरी ब्‍लॉक में बीडीसी सदस्‍यों के पेपर छीनने की कोशिश, मारपीट के दौरान अस्‍पताल में छिपे

बेलहरी ब्लॉक पर क्षेत्र पंचायत के लिए जारी ब्‍लॉक प्रमुख पद चुनाव के पूर्व ही रास्ते में छीना झपटी शुरू हो गई और एक दूसरे के पेपर लेकर भागने की होड़ मच गई। वहीं पुलिस जबतक कुछ समझ पाती तब तक मार पीट छीना झपटी जोर शोर से होने लगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 12:01 PM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 01:14 PM (IST)
बलिया के बेलहरी ब्‍लॉक में बीडीसी सदस्‍यों के पेपर छीनने की कोशिश, मारपीट के दौरान अस्‍पताल में छिपे
रास्ते में छीना झपटी शुरू हो गई और एक दूसरे के पेपर लेकर भागने की होड़ मच गई।

जागरण संवाददाता, बलिया। दुबहर में बेलहरी ब्लॉक पर क्षेत्र पंचायत के लिए जारी ब्‍लॉक प्रमुख पद चुनाव के पूर्व ही रास्ते में छीना झपटी शुरू हो गई और एक दूसरे के पेपर लेकर भागने की होड़ मच गई। वहीं पुलिस जबतक कुछ समझ पाती तब तक मार पीट छीना झपटी जोर शोर से होने लगा। देखते ही देखते मौके पर भगदड़ मच गई और चीखने चिल्‍लाने की आवाजें सुनकर सुरक्षा कर्मी भी मौके की ओर दौड़ पड़े। 

माना जा रहा है कि ब्‍लॉक प्रमुख उम्‍मीदवारों के बीच बीडीसी सदस्‍याें को अपने पक्ष में करने में नाकाम होने के बाद यह रास्‍ता एक पक्ष की ओर से अख्तियार किया गया। वहीं बीडीसी सदस्‍यों के साथ पेपर छीनने और उन्‍हें मारने पीटने की जानकारी से उच्‍च अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है। वहीं जानकारी के बाद मौके पर दूसरे क्षेत्रों से भी सुरक्षा बलों को भेजा जा रहा है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार मतदान में बाधा बनने वाले लोगों को बख्‍शा नहीं जाएगा।  

इस दौरान किसी तरह से मतदाता अपने आप को बचाने के लिए ब्लॉक मुख्यालय के पहले ही सामुदायिक स्वास्‍थ्‍य केंद्र के कमरे में, शौचालय में एवम टीकाकरण कर रहे रूम में जाकर अपनी जान बचाए। वहीं जानकारी होने के बाद काफी संख्‍या में पुलिस बल के जवान मौके पर पहुंच गए। इसके बाद पुलिस के जवानों ने अस्‍पताल के भीतर जाकर बीडीसी मतदाताओं को बाहर निकलवाया। इसके बाद किसी तरह मामला शांत होने के बाद भारी सुरक्षा के बीच मतदाताओं की जांच कर उनको केंद्र की ओर रवाना किया गया।  

वहीं घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी बैरिया, एसडीएम सदर सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के दरवाजे पर आ गए। स्वास्‍‍थ्‍य केंद्र पर जाने वालों को पूर्णता मना कर दिया गया। इस दौरान काफी देर तक टीकाकरण प्रभावित रहा।स्वास्थ अधीक्षक सोनवानी डॉ.  एम अहमद ने क्षेत्राधिकारी बैरिया के निर्देश पर तत्काल टीकाकरण का कार्यक्रम रोक दिया। जिससे राष्ट्रीय कार्यक्रम टीकाकरण सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर बाधित हो गया। बीडीसी सदस्‍यों ने आरोप लगाया कि इस दौरान उनसे पेपर छीनने के अलावा दूसरे पक्ष की ओर से उनका अपहरण और मारपीट करने की कोशिश भी की गई। 

अपहरण की चर्चा : नरही में विकासखंड सोहांव का ब्लॉक प्रमुख चुनाव मतदान के दिन अल सुबह क्षेत्र में तेजी से चर्चा में आ गया। एक स्कॉर्पियो गाड़ी पर फायर करके बीडीसी सदस्यों को अगवा करने की चर्चा जंगल में आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई। वाकया लगभग सुबह 8:00 बजे का बताया जा रहा है, चर्चाओं के अनुसार लक्ष्मणपुर चौराहे से 100 मीटर आगे एक स्कॉर्पियो गाड़ी भी खड़ी मिली। गाड़ी का अगला दाहिना टायर भी पंचर पाया गया। लेकिन गाड़ी पर कहीं गोली का निशान नहीं दिखा। आस पास के लोग गोली चलने की घटना के संबंध में कुछ बोलने से कतराते नजर आए। ब्लॉक प्रमुख पद के किसी प्रत्याशी ने भी इस आशय की कोई तहरीर भी नही दी। चुनाव को लेकर ब्लॉक मुख्यालय पर भी गहमागहमी का माहौल रहा।

यह भी पढेंBlock Pramukh Election Result Ballia : सियासी दलों के बीच ब्‍लॉक प्रमुखों की जीत बनी चुनौती, दिग्‍गजों ने संभाला मोर्चा

chat bot
आपका साथी