वाराणसी मिर्जामुराद में बन रहे इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग प्वाइंट के पास जमीन कब्जा करने की कोशिश

मिर्जामुराद में बन रहे परिवहन निगम के इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग प्वाइंट के पास तथाकथित लोग जमीन कब्जा करने की फिराक में लग गए हैं। वे जमीन पर मिट्टी गिराकर कर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। सूचना मिलने के साथ जिला प्रशासन ने उन्हें रोक दिया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 30 Mar 2021 06:10 AM (IST) Updated:Tue, 30 Mar 2021 06:10 AM (IST)
वाराणसी मिर्जामुराद में बन रहे इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग प्वाइंट के पास जमीन कब्जा करने की कोशिश
इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग प्वाइंट के पास तथाकथित लोग जमीन कब्जा करने की फिराक में लग गए हैं।

वाराणसी, जेएनएन। मिर्जामुराद में बन रहे परिवहन निगम के इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग प्वाइंट के पास तथाकथित लोग जमीन कब्जा करने की फिराक में लग गए हैं। वे जमीन पर मिट्टी गिराकर कर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। सूचना मिलने के साथ जिला प्रशासन ने उन्हें रोक दिया है लेकिन वे चोरी-छिपे जमीन का स्वरूप बदलने की कोशिश कर रहे हैं। चार्जिंग प्वाइंट के पास तालाब की जमीन है, वहां आसपास क्षेत्र के लोगों के घरों और बारिश का पानी जाता है। तथाकथित लोगों ने पहले परिवहन निगम के इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग प्वाइंट के काम को रोक दिया था लेकिन बाद में फिर काम शुरू हो गया। चार्जिंग प्वाइंट की आड़ में आसपास के लोग तालाब की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं कुछ ग्रामीणों का आरोप है कि तालाब की जमीन का स्वरूप बदला जा रहा है, इसे जिला प्रशासन को रोकना चाहिए।

शहर को आने वाली सभी सड़कों का होगा चौड़ीकरण

हाइवे व रिंग रोड से शहर को आने वाली सभी सड़कों का चौड़ीकरण किया जाएगा। सड़कों का चौड़ीकरण करने के लिए जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को सर्वे कर प्रस्ताव बनाने को कहा है। लोक निर्माण विभाग को सर्वे के दौरान यह भी देखने को कहा गया है कि किन-किन रूटों पर कितना कब्जा किया गया है। किन-किन रूटों पर मकान और जमीन क्रय करने पड़ेंगे। मकान और जमीन खरीदने में अतिरिक्त कितना खर्च पड़ेगा।

हाइवे और ङ्क्षरग रोड से कई सड़कें शहर को आती हैं। इन सड़कों पर अक्सर जाम की स्थित बनी रहती है। लोग घंटों जाम से जूझते रहते हैं। समय और पैसा दोनों बर्बाद होता है। अक्सर ऐसा होता है कि लोगों को दूसरे जिले से आने में जितना समय लगता है उतना समय शहर के अंदर प्रवेश करने में। कई सड़कें चौड़ी होने के बाद भी आसपास के रहने वाले लोगों ने कब्जा कर लिया है। राहगीरों के विरोध करने पर वे मारपीट करने पर आमादा हो जाते हैं। कई सड़कों पर वाहनों का अधिक दबाव होने के कारण जाम लगता है। लोगों को जाम से राहत दिलाने के लिए जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को शहर को आने वाली सड़कों को चिह्नित करने के साथ सर्वे करने को कहा है। सर्वे के दौरान लोक विभाग को यह देखने को कहा है कि सड़क की वास्तविक चौड़ाई क्या है, वर्तमान में कितनी चौड़ी है। किन-किन रूटों पर लोगों ने कब्जा कर रखा है।

chat bot
आपका साथी