24 घंटे में पकड़े जाएं हमलावर, वरना वाराणसी में स्वास्थ्य सेवाओं से हाथ खींच लेंगे nhm कर्मी

शिवपुर के कठवतिया गांव में रैपिड रिस्पांस टीम पर तीन मई को हमला करने वालों की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस की कार्यशैली और कानून व्यवस्था को लचर करार देते हुए उप्र राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन-संविद कर्मचारी संघ ने 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए पत्र लिखा है।

Saurabh ChakravartyWed, 05 May 2021 08:10 AM (IST)
हमला करने वालों की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

वाराणसी, जेएनएन। शिवपुर के कठवतिया गांव में रैपिड रिस्पांस टीम पर तीन मई को हमला करने वालों की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस की कार्यशैली और कानून व्यवस्था को लचर करार देते हुए उप्र राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन-संविद कर्मचारी संघ ने 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए सीएम, मुख्य सचिव , प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सहित डीएम व कमिश्नर को पत्र लिखा है।

संघ के जिलाध्यक्ष डा. जावेद के मुताबिक यदि कठवतिया गांव निवासी आरोपित राहुल तिवारी व उसके तीन अन्य मित्रों की पांच मई तक गिरफ्तारी नहीं हुई तो एनएचएम के संविदाकर्मी असुरक्षा भरे माहौल में स्वास्थ्य सेवा देने में अपनी असमर्थता जता सकते हैं, जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

अर्बन पीएचसी शिवपुर की रैपिड रिस्पांस टीम क्षेत्र में होम आइसोलेशन के मरीजों को मेडिसिन किट बांट रही है। तीन मई को जब टीम डा. शैलेंद्र कुमार की अगुआई में कठवतिया गांव निवासी नागेश तिवारी व संध्या दुबे के यहां मरीजों का विवरण ले रही थी, उसी समय उनके घर से राहुल तिवारी नामक युवक निकला। राहुल और उसके दोस्तों ने डा. शैलेंद्र व ड्राइवर संजय कुमार यादव के साथ मारपीट की और गालियां देते हुए टीम पर पथराव कर वहां से भगा दिया था। टीम ने शिवपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। हमलावरों का सुराग लगाने में पुलिस दूसरे दिन नाकाम रही।

चिकित्सालय परिसर में बाइक चोरी के कई मामले सामने आ रहे

बीएचयू के सर सुंदरलाल चिकित्सालय परिसर में बाइक चोरी के कई मामले सामने आ रहे हैं। अस्पताल के दो कर्मचारियों की बाइक जिसमें से एक अजय उपाध्याय की अपाचे और दूसरी अनूप कुमार की मंगलवार को एक वार्ड ब्वाय अनूप जब ड्यूटी पूरी कर निकले तो देख रहे हैं कि उनकी बाइक ही नहीं है। जब आनन-फानन में सीसीटीवी कैमरे से देखवाया तो पुष्टि हुई कि उसकी बाइक एक अज्ञात व्यक्ति चुरा कर भाग रहा है। इसके बाद अनूप ने बीएचयू के आरक्षाधिकारी प्रोफेसर आनंद चौधरी से शिकायत करा कर थाना अध्यक्ष महेश पांडेय को तहरीर दी है।

कई कर्मचारियों ने बताया कि अप्रैल भर में पांच से ज्यादा बाइक इस परिसर से चोरी हो चुकी हैं, मगर प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। यह भी कहा कि महामारी में हॉस्पिटल के ही स्टाफ कर्मी की बाइक चोरी होना अपने आप में एक त्रासदी है। हमारे सभी स्टाफ चुनाव ड्यूटी पर थे, जो कि अब वापस लौट आए हैं। अजय और अन्य जिनकी बाइक चोरी हुई है उसके वीडियो फुटेज हमें प्राप्त हो गए हैं, जल्द ही तफ्तीश कर कोई ठोस कार्रवाई की जाएगी और चोरों को पकड़ा जाएगा।

-महेश पांडेयथानाध्यक्ष, लंका थाना, वाराणसी।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.