शाम के चार बजते ही वाराणसी के गंगा घाटों पर पसरा सन्नाटा, अर्चकों ने की संक्षिप्त गंगा आरती

वाराणसी में चार बजे से घाट पर प्रतिबंध के पूर्व घोषित आदेश की जानकारी होने के कारण घाटों पर लोगों की भीड़ कम थी। पुलिस ने उन्हें पहले समझाया लेकिन जब लोग नहीं माने तब सख्ती कर घाट खाली कराया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:13 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:47 PM (IST)
शाम के चार बजते ही वाराणसी के गंगा घाटों पर पसरा सन्नाटा, अर्चकों ने की संक्षिप्त गंगा आरती
पुलिस ने पहले समझाया लेकिन जब लोग नहीं माने तब सख्ती कर घाट खाली कराया गया।

वाराणसी, जेएनएन। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए डीएम कौशलराज शर्मा के आदेश के क्रम में भेलूपुर थाना क्षेत्र के असि घाट से लगायत तुलसीघाट, राजा चेतसिंह घाट, निरंजनी घाट, केदार घाट आदि पर पुलिसिया कार्रवाई शुरू हो गयी। कार्यवाहक थाना प्रभारी सुधीर त्रिपाठी के नेतृत्व में असि पुलिस चौकी प्रभारी दीपक कुमार, उपनिरीक्षक गौरव उपाध्याय ने घाट खाली कराना शुरू कर दिया। हालांकि चार बजे से घाट पर प्रतिबंध के पूर्व घोषित आदेश की जानकारी होने के कारण घाटों पर लोगों की भीड़ कम थी।

कुछ लोग घाट की सीढिय़ों पर बैठने के साथ ही भ्रमण कर रहे थे। पुलिस ने उन्हें पहले समझाया लेकिन जब लोग नहीं माने तब सख्ती कर घाट खाली कराया गया। साढ़े पांच बजते ही घाटों पर सन्नाटा फैल गया। असि घाट, तुलसीघाट, केदार घाट व अन्य घाटों पर  अर्चकों ने संक्षिप्त ही गंगा आरती की। वहीं दशाश्वमेध घाट पर एक अर्चक ने ही नित्य आरती किया। पुलिसकर्मियों ने वहां किसी को भी फटकने नहीं दिया।

मॉस्क वितरण के साथ नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई भी

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कोविड-19 के संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के प्रभावी नियंत्रण के लिए शहरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र के सभी थाना क्षेत्रों में 26 जोनल एवं सेक्टर 104 सेक्टर मजिस्ट्रेटों व 312 पुलिस कर्मियों की 104 टीमें गठीत की हैं। प्रत्येक थाना क्षेत्र में चार-चार टीमें होंगी। प्रत्येक टीम में दो-दो सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं एक-एक उप निरीक्षक एवं दो-दो कांस्टेबल सहित तीन पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। जिलाधिकारी ने टीम के सदस्यों को निर्देशित किया है कि थाना क्षेत्र में भ्रमण करते हुए बाजार, शॉपिंग कांप्लेक्स, मॉल्स, रेस्टोरेंट्स, होटल, समस्त प्रकार के व्यवसायिक प्रतिष्ठान सरकारी एवं अर्ध सरकारी एवं निजी कार्यालयों में अनिवार्य रूप से मास्क लगाने, सामाजिक दूरी बनाए रखने, साबुन से निरंतर हाथ धोते रहने, कोविड हेल्प डेस्क का निर्धारित मानक के अनुसार स्थापना तथा उसका संचालन, जन सामान्य को इसका अनुपालन कराने के लिए जागरूक करें।

chat bot
आपका साथी