वाराणसी के अरुण राय को नई दिल्‍ली में पीएम के सामने लगा 100 करोड़वां टीका

100 Crore Covid Vaccine देश ने एक अरब COVID19 टीकाकरण लगाने का लक्ष्‍य हासिल किया है। 100 करोड़वां टीका वाराणसी के दिव्‍यांग अरुण राय को नई दिल्‍ली में पीएम के सामने लगा तो देश का मस्‍तक और भी ऊंचा हो गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 01:37 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 03:07 PM (IST)
वाराणसी के अरुण राय को नई दिल्‍ली में पीएम के सामने लगा 100 करोड़वां टीका
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने नई दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में टीकाकरण स्थल का दौरा किया गया।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बाद कोरोना टीकाकरण का लक्ष्‍य दिन प्रतिदिन पूरा करते हुए गुरुवार को देश ने एक अरब का लक्ष्‍य पार कर लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने नई दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में टीकाकरण स्थल का दौरा किया गया। इस दौरान देश ने एक अरब COVID19 टीकाकरण लगाने का लक्ष्‍य हासिल किया है। 100 करोड़वां टीका वाराणसी के दिव्‍यांग अरुण राय को नई दिल्‍ली में पीएम के सामने लगा तो देश का मस्‍तक और भी ऊंचा हो गया। अरुण राय वाराणसी के मूल निवासी हैं और 100 करोड़वांं कोरोना का टीका लगवाने के बाद पीएम से मिलकर उनका उत्‍साह भी काफी बढ़ा है।   

नई दिल्‍ली में पीएम के सामने 100 करोड़वां टीका लगवाने वाले अरुण रॉय ने पत्रकारों को बताया कि पीएम मोदी उनसे कोरोना वैक्सीन की डोज के बारे में पूछा तो उन्‍होंने बताया कि यह उनकी पहली कोरोना की डोज है। प्रधानमंत्री ने उनसे अब तक टीका नहीं लगवाने को लेकर भी पूछा तो बताया कि मन में आशंका के कारण अब तक टीका नहीं लगवाया था। बताया कि देश में करोड़ों लोगों को टीका लगने और प्रधानमंत्री द्वारा लगातार जागरूक करने की वजह से टीका लगवाने का संकल्प लिया और आज टीका लगवाने के लिए अस्‍पताल पहुंचे। मीडिया से बातचीत में कहा कि 'उनको पहले विकलांग शब्‍द सुनने के बाद शर्मिंदगी सी महसूस होती थी, प्रधानमंत्री जी ने जब दिव्‍यांग शब्‍द का प्रयोग करवाया तो लाचारी महसूस नहीं होती। अब लगता है मानो हमारे पास दिव्‍य अंग है।'

देश ने आज वैक्‍सीन के 100 करोड़ डोज लगाने के आंकड़े को पार कर दुनिया के सामने एक मिसाल पेश किया है।100 करोड़ डोज की उपलब्धि पर देशभर में जश्न की शुरुआत हो गई है। देश में 100 करोड़ खुराक दिए जाने के अवसर पर उपलब्धि हासिल करने पर इसकी घोषणा विमानों, मेट्रो और रेलवे स्टेशनों पर भी की जा रही है। वहीं वाराणसी के निवासी अरुण राय को कोरोना का 100 करोड़वां टीका लगाने की जानकारी होने के बाद से शहर भर में उनके बारे में लोग जानने को उत्‍सुक हैं। अरुण राय दिव्‍यांग हैं और वाराणसी से संबंधित होने के साथ ही राजनीति में भी उनका सार्थक दखल है। इस समय अरुण राय (बनारस वाले), दिल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष, भारतीय जनता पार्टी (दिव्‍यांग प्रकोष्‍ठ) दिल्‍ली प्रदेश के तौर पर पार्टी से जुड़कर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वाराणसी में सारनाथ के जयरामपुर निवासी अरुण राय अब वाराणसी में नहीं रहते, बल्कि वह दिल्‍ली में ही रहकर प्रापर्टी का कारोबार करते हैं।

chat bot
आपका साथी