वाराणसी के चोलापुर में आपसी झगड़े में बीच बचाव करने पहुंचे चाचा की हत्या करने वाला गिरफ्तार

वाराणसी के चोलापुर स्थित दलित बस्ती में बुधवार की रात बाप बेटे के बीच पैसे को लेकर हुए विवाद में बीच बचाव करने पहुंचे चाचा की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके भतीजे को गिरफ्तार कर लिया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 09:20 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 09:20 AM (IST)
वाराणसी के चोलापुर में आपसी झगड़े में बीच बचाव करने पहुंचे चाचा की हत्या करने वाला गिरफ्तार
चाचा की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके भतीजे को गिरफ्तार कर लिया है

वाराणसी, जेएनएन। चोलापुर स्थित दलित बस्ती में बुधवार की रात बाप बेटे के बीच पैसे को लेकर हुए विवाद में बीच बचाव करने पहुंचे चाचा की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके भतीजे को गिरफ्तार कर लिया है। बस्ती के पखंडू राम रात करीब साढ़े 10 बजे अपने बेटे मनोज से निमंत्रण में जाने के लिए दो हजार रुपये मांग रहा था, जिसे न देने पर पिता-पुत्र में विवाद शुरू हो गया। कहासुनी चल रही थी कि शराब के नशे में मनोज ने पिता को ही पीटना शुरू कर दिया।

दोनों को झगड़ते देख मनोज के चाचा मोहन (45) बीच बचाव करने आए। इस दौरान शराब के नशे में मनोज ने पिता को छोड़ अपने चाचा पर ईंट से प्रहार कर दिया, जिससे मोहन को सिर में गम्भीर चोट आई। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष चोलापुर मौके पर पहुच कर घायल मोहन को चोलापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां उसकी स्थिति गम्भीर होने के कारण उसे मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया गया। मंडलीय अस्पताल में मोहन की इलाज के दौरान मौत हो गई। मोहन की मौत होने के बाद बस्ती में कोहराम मच गया। घटना के बाद मनोज घर से फरार हो गया। देर रात मोहन के भाई और आरोपित के पिता पखंडू ने अपने पुत्र के खिलाफ हत्या की तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। गुरुवार सुबह आठ बजे मुखबिर की सूचना पर आरोपी मनोज को उसके घर से चोलापुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने बताया कि हत्या के बाद डर के मारे वह ईंट को गांव के नाले में फेंक आया था।

पार्टी देने के बहाने बुलाकर की गई प्रदीप की हत्या, दो गिरफ्तार

प्रेम प्रसंग में बाधक बनने के कारण शराब की पार्टी के बहाने बुलाकर खोजवां निवासी प्रदीप वर्मा की हत्या उसके दोस्तों ने विश्व सुंदरी पुल से गंगा में धक्का देकर कर दी थी। युवक गत 10 मई की शाम से घर से निकला था, लेकिन लौटा नहीं। परिवारीजन ने अपहरण कर उसकी हत्या किए जाने की आशंका जताई थी, जो सच निकली। इस मामले में भेलूपुर पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर प्रदीप का शव बरामद कर लिया। युवक की पत्नी व अन्य परिवारीजन ने उसके शव की शिनाख्त की। गिरफ्तार आरोपितों में कश्मीरी गंज निवासी राहुल पटेल व कोल्हुआ विनायका के उत्कर्ष पात्रा शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी