मीरजापुर में शादी समारोह में खुलेआम हर्ष फायिरंग करने वाले पांच बरातियों के असलहे जब्त

मीरजापुर के कटरा कोतवाली क्षेत्र के महंत शिवाला स्थित बीजेपी नेता के मैरिज लॉन सरजू लान में 21 नवंबर को शादी समारोह के दौरान सुप्रीम कोर्ट के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए खुलेआम हर्ष फायरिंग करने वालों पांच बरातियों के असलहे काे पुलिस ने जब्त कर लिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 10:20 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 10:20 PM (IST)
मीरजापुर में शादी समारोह में खुलेआम हर्ष फायिरंग करने वाले पांच बरातियों के असलहे जब्त
मीरजापुर में शादी समारोह में खुलेआम हर्ष फायिरंग करने वाले पांच बरातियों के असलहे जब्त

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कटरा कोतवाली क्षेत्र के महंत शिवाला स्थित बीजेपी नेता के मैरिज लॉन सरजू लान में 21 नवंबर को शादी समारोह के दौरान सुप्रीम कोर्ट के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए खुलेआम हर्ष फायरिंग करने वालों पांच बरातियों के असलहे काे पुलिस ने जब्त कर लिया। इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस उनके खिलाफ 30 आम्र्स एक्ट के तहत मुकदमा भी पंजीकृत किया है। इसके बाद इनके असलहे का लाइसेंस भी निरस्त कराने की कार्रवाई करेगी। ये बाते अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार वर्मा ने कटरा कोतवाली में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान बुधवार को बताई।

उन्होंने बताया कि स्टेशन रोड निवासी अमरदीप सिंह उर्फ गोलू सिंह की शादी 21 नवंबर को थी। उनकी बारात नगर के महंत शिवाला स्थित मैरिज लान सरजू उद्यान में गई थी। देर रात जयमाल के दौरान वहां मौजूद बारातियों ने हर्ष फायरिंग करना शुरू कर दिया। जबकि शादी समारोह आदि कार्यक्रम हर्ष फायरिंग करना पाबंद है। बावजूद इसके कोई नहीं माना। कई लोग हर्ष फायरिंग करते रहे। इसी का फायदा उठाते हुए बारात में शामिल रामबाग निवासी फारूक ने एक बाराती आशीष गुप्ता की अपने साथियों के साथ मिलकर गोली मारकर हत्या कर दी । इसकी जानकारी होने पर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की। शुरूआती जांच में अवधेश सिंह पुत्र रामेश्वर सिंह, निवासी शिवपुरी कालोनी, कुलदीप सिंह पुत्र सीताराम सिंह निवासी स्टेशन रोड, महेंद्र सिंह सिशोदिया पुत्र स्व. करन सिंह सिशोदिया निवासी 485 जीएस स्कूल रामपुरम कानपुर नगर, शकील खां पुत्र जहीर खां निवासी गफूर खां की गली वासलीगंज, परवेज खां पुत्र अकबर खां निवासी मकरी खोह गुरहटटी कटरा का नाम हर्ष फायरिंग करने में प्रकाश में आया है। इनके असलहे जब्त कर लिया गया है। इसमें एक 12 बोर डीबीएल बंकूद, एक राइफल, व तीन पिस्टल शामिल है। उन्होंने बताया कि इन सभी के विरुद्ध मुकदमा भी पंजीकृत किया गया है।

डीआईजी की फटकार के बाद सक्रिय हुई पुलिस

डीआइजी आरके भारद्वाज की फटकार के बाद पुलिस हर्ष फायरिंग की घटना में सक्रिय हुई है। डीआईजी ने पुलिस को निर्देशित किया जिन लोगों ने पाबंदी के बावजूद शादी में हर्ष फायरिंग की है उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्हें किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाए। यही नहीं उनके असलहे के लाइसेंस भी निरस्त कराए जाए। डीआईजी ने एसपी अजय कुमार सिंह को निर्देशित किया कि वे वीडिओ की जांच कराए। इसमें जो जो लोग हर्ष फायरिंग करते हुए नजर अाए उन सभी का असलहा जब्त कर उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाए। ताकि ऐसी हरकत कोई दोबारा नहीं करके। जिसने भी ऐसा करने का प्रयास किया उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाए।

लॉन मालिक के विरुद्ध नहीं हुई कार्रवाई

पुलिस ने हर्ष फायरिंग करने वाले कुछ लोगों को पकड़ा है लेकिन अभी तक लान मालिक या बारात मालिक पर कोई कार्रवाई नहीं की है। जिनकी लापरवाही के चलते इस तरह की घटना घटी है ।

अन्य लोगों को भी किया जा रहा चिन्हित

नगर के महंत शिवाला स्थित मैरिज लाइन में शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग करने वाले अन्य लोग भी दबोच जाएंगे। इसके लिए वीडियो देखकर उनको चिन्हित करने का प्रयास किया जा रहा रहा है। बताया जा रहा हैं कि उन्हें भी बख्शा नहीं जाएगा। एक एक लोगों को चिन्हित करके कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी