मुख्तार अंसारी की पत्नी का शस्त्र लाइसेंस निलंबित, लखनऊ रवाना हुई गाजीपुर कोतवाली पुलिस

मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी उसके स्वजनों करीबियों व उनके रिश्तेदारों के खिलाफ जिला प्रशासन की कार्रवाई निरंतर जारी है। इसी क्रम में नगर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को मुख्तार की पत्नी अफ्शा अंसारी के शस्त्र लाइसेंस को निलंबित कर दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:36 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:36 PM (IST)
मुख्तार अंसारी की पत्नी का शस्त्र लाइसेंस निलंबित, लखनऊ रवाना हुई गाजीपुर कोतवाली पुलिस
मुख्तार की पत्नी अफ्शां अंसारी के शस्त्र लाइसेंस को निलंबित कर दिया।

गाजीपुर, जागरण संवाददाता। मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी, उसके स्वजनों, करीबियों व उनके रिश्तेदारों के खिलाफ जिला प्रशासन की कार्रवाई निरंतर जारी है। इसी क्रम में नगर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को मुख्तार की पत्नी अफ्शां अंसारी के शस्त्र लाइसेंस को निलंबित कर दिया। शस्त्र को जमा कराने के कोतवाली पुलिस की एक टीम लखनऊ के लिए रवाना हो गई है। 

शासन के एंटी माफिया अभियान के तहत जिले में मुख्तार व उसके करीबियों की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। मुख्तार व उसके करीबियों के करोड़ो की संपत्ति ध्वस्त व नष्ट करने के बाद अब शस्त्र लाइसेंस को निरस्त कर जमा कराना शुरू कर दिया है। अभी करीब एक सप्ताह पहले मुख्तार के अति करीबी गणेशदत्त मिश्रा के दो शस्त्र लाइसेंस को निलंबित कर कोतवाली में जमा कराया था। वहीं मंगलवार को जिलाधिकारी एमपी सिंह व एसपी डा. ओपी सिंह के निर्देश नगर कोतवाली पुलिस ने मुख्तार की पत्नी अफ्शा अंसारी के शस्त्र लाइसेंस को निलंबित कर दिया। जिले में मुख्तार, उसके स्वजन, रिश्तेदार, सहयोगी व करीबियों के कुल 85 शस्त्र को निरस्त किया जा चुका है। इसमें 82 को नियमानुसार मालखाने में जमा कराया जा चुका है। कोतवाल विमल कुमार मिश्रा ने बताया कि मुख्तार की पत्नी अफ्शा के निलंबित शस्त्र को जमा कराने के तीन पुलिसकर्मियों की एक टीम लखनऊ के लिए रवाना हो गई है। 

वाराणसी जोन में मुख्तार अंसारी गिरोह की 140 करोड़ की संपत्ति ध्वस्त

जोन के 10 जिलों में मऊ सदर सीट के विधायक व बांदा जेल में निरुद्ध मुख्तार अंसारी के गिरोह पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। वाराणसी, मऊ, गाजीपुर, आजमगढ़ और बलिया सहित अन्य जिलों में मुख्तार व उसके गिरोह की 140 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति ध्वस्त की गई। पुलिस का कहना है कि ये अपराध से कमाई गई संपत्ति थी। साथ ही इस गिरोह की 85 करोड़ की संपत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त की गई है। गत वर्ष मई माह में अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना मुख्तार अंसारी से जुड़े लोगों के खिलाफ मऊ से कार्रवाई की शुरूआत की गई थी। तब से लेकर अब तक 10 जिलों में मुख्तार गिरोह से जुड़े 34 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई हुई। 122 लोगों के असलहों के लाइसेंस पुलिस की रिपोर्ट पर निरस्त किए गए। अब भी ऐसे लोगों को चिह्नित करने का काम जारी है। गिरोह को संरक्षण देने वाले, जमानत लेने में मदद करने वाले और काली कमाई करने वाले 200 लोगों को साक्ष्य के आधार पर जेल भेजा जा चुका है।

chat bot
आपका साथी