पूर्व आइपीएस समेत दस लोगों के खिलाफ कोर्ट में अर्जी, अदालत ने चेतगंज थाने से छह अगस्त तक आख्या तलब की

पूर्व आइपीएस समेत 10 लोगों के खिलाफ 50 लाख रुपये रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए सरायगोवर्धन निवासी विकास सिंह ने अदालत में प्रार्थना पत्र दाखिल किया है। अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (नवम) की अदालत से सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना कराए जाने का अनुरोध किया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:36 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:36 PM (IST)
पूर्व आइपीएस समेत दस लोगों के खिलाफ कोर्ट में अर्जी, अदालत ने चेतगंज थाने से छह अगस्त तक आख्या तलब की
अदालत ने चेतगंज थाने से छह अगस्त तक आख्या तलब की है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। पूर्व आइपीएस समेत 10 लोगों के खिलाफ 50 लाख रुपये रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए सरायगोवर्धन निवासी विकास सिंह ने अदालत में प्रार्थना पत्र दाखिल किया है। अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (नवम) की अदालत से सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना कराए जाने का अनुरोध किया गया है। प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए अदालत ने चेतगंज थाने से छह अगस्त तक आख्या तलब की है।

अधिवक्ता देशरत्न श्रीवास्तव के जरिए अदालत में दायर प्रार्थना पत्र में विकास सिंह की ओर से कहा गया है कि वह नीलगिरी इंफ्रासिटी नामक कंपनी का डायरेक्टर है। कंपनी जमीन का क्रय-विक्रय का वैध कारोबार करती है। व्यापार के संबंध में कई लोगों से ब्याज पर पैसा लिया गया और बाद में कई किस्तों में वापस किया गया। इन सभी लोगों द्वारा अमिताभ ठाकुर नाम के व्यक्ति को अपने साथ मिलाकर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर उससे 50 लाख रुपए की मांग की जा रही है। वह खुद को पूर्व आईपीएस बता रहा है। 26 जुलाई 2021 को सभी मलदहिया स्थित कंपनी के कार्यालय पहुंचे और वहां रखे सामान को तोड़ दिए।

इस संबंध में अमिताभ ठाकुर ने कहा कि उनकी पहल पर असहाय निवेशकों का मुकदमा दर्ज करने के बाद नीलगिरी कंपनी द्वारा उन पर 50 लाख की रंगदारी मांगने का झूठा आरोप लगाया गया है। कोर्ट में दाखिल मुकदमे के संबंध में वे न सिर्फ इन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करेंगे बल्कि कंपनी द्वारा ठगे गये सभी निवेशकों की पूरी सहायता करते हुए उन्हेंं न्याय भी दिलाएंगे।

थाने की बैरक के सामने से हेड कांस्टेबल की बाइक चोरी : इससे ज्यादा शर्मनाक और क्या होगा कि जब आमजन की चोरों व बदमाशों से सुरक्षा करने वाली पुलिस की नाक के नीचे से चोरी हो जाए। ऐसा ही मामला शिवपुर थाने से जुड़ा है, जहां मंगलवार की रात बैरक के सामने खड़ी हेड कांस्टेबल की बाइक पर चोर ने हाथ साफ कर दिया। इसकी भनक पुलिसकर्मियों को नहीं लगी।जैतपुरा थाने में तैनात हेड कांस्टेबल मनोज कुमार शुक्ला शिवपुर थाने की बैरक में रहते हैं। भुक्तभोगी के अनुसार गत तीन अगस्त की रात वह ड्यूटी के बाद अपनी हीरो होंडा बाइक से थाने पहुंचे। थाने की बैरक के सामने बाइक खड़ी कर सोने चले गए। सुबह जब उठकर बैरक से बाहर बाहर निकले तो उनकी बाइक गायब थी। उन्होंने थाना परिसर सहित आसपास तलाश की, लेकिन बाइक नहीं मिली तो वह समझ गए कि उनकी बाइक चोरी हो गई। हेड कांस्टेबल की तहरीर पर बाइक चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया। अब पुलिस बाइक की तलाश में लग गई है।

chat bot
आपका साथी