काशी गंगा महोत्सव की चौथी शाम को काशी के दिलों में उतरे भजन सम्राट अनूप जलोटा के सुर

काशी गंगा महोत्सव की चौथी शाम सोमवार को राजघाट (भैंसासुरघाट) पर पद्मश्री अनूप जलोटा ने सुर लगाया।

By Edited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 01:35 AM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 08:11 AM (IST)
काशी गंगा महोत्सव की चौथी शाम को काशी के दिलों में उतरे भजन सम्राट अनूप जलोटा के सुर
काशी गंगा महोत्सव की चौथी शाम को काशी के दिलों में उतरे भजन सम्राट अनूप जलोटा के सुर

वाराणसी, जेएनएन। काशी गंगा महोत्सव की चौथी शाम सोमवार को राजघाट (भैंसासुरघाट) पर पद्मश्री अनूप जलोटा ने सुर लगाया। इसमें कभी राधा - कृष्ण और प्रभु श्रीराम को सजाया तो प्रेम गंगा को भी प्रवाहमान किया। एक से एक भजनों की कुछ इस तरह लड़ियां सजाई कि हर शब्द ने दिलों में उतरने का आभास कराया। भजन सम्राट ने हर हर महादेव उद्घोष के बीच मंच संभाला और निहाल कर डाला।

ऐसी लागी लगन मीरा हो गई मगन.., क्रोध न छोड़ा झूठ न छोड़ा सत्य वचन क्यों छोड़ दिया.., कौन कहता है भगवान सुनते नहीं.., राम नाम की लूट है, लूट सके तो लूट.., गोविंद जय जय गोपाल जय जय.. , प्रभु जी तुम चंदन हम पानी.. आदि से भजनों से मुग्ध किया। इससे पहले ठुमरी साम्राज्ञी गिरिजा देवी की युवा शिष्य जोड़ी राहुल-रोहित ने शास्त्रीय फ्यूजन में देश बैंड सजाया। यमन कल्याण, छिछोटी, मधुवंति व भोपाली ताल में सुरों का कमाल दिखाया। सरोद पर अंशुमान महाराज, काजोन पर कुशाल कृष्णा, तबले पर सिद्धार्थ चक्रवर्ती और गायन में पूजा राय ने साथ दिया।

विशाखा पांडेय, अनुराधा मिश्रा, बेस गिटार पर अंशु गुप्ता व तरंग वर्मा थे। इसके अलावा नादार्चन बैंड ने फ्यूजन इंस्ट्रूमेटल प्रस्तुत किया। दिव्या शर्मा ने शास्त्रीय गायन किया और आशुतोष श्रीवास्तव ने भजनों को सुर दिया। स्वागत संयुक्त निदेशक पर्यटन अविनाशचंद्र मिश्र व पर्यटन अधिकारी कीर्तिमान श्रीवास्तव ने किया। आज हंसराज के सुरों का जादू काशी गंगा महोत्सव के मंच राजघाट पर मंगलवार को ख्यात सूफी गायक हंसराज हंस सुर लगाएंगे। प्रसिद्ध संतूर वादक भजन सोपोरी वादियों के संगीत से निहाल करेंगे।

chat bot
आपका साथी