शाइन सिटी के सीएमडी व एमडी समेत चार के खिलाफ धोखाधड़ी का एक और मुकदमा

पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है। बता दें कि कम्पनी के कर्ता धरताओं के खिलाफ प्रदेश के विभिन्न जिलों के थानों में सैकड़ों मुकदमे दर्ज है। कम्पनी के सीएमडी एमडी समेत अन्य पर पांच लाख से 50 हजार तक के इनाम घोषित है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:58 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 12:00 PM (IST)
शाइन सिटी के सीएमडी व एमडी समेत चार के खिलाफ धोखाधड़ी का एक और मुकदमा
कई मामलों में पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। शाइन सिटी के कर्ता धर्ताओं पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। इसी क्रम में कम्पनी के सीएमडी राशिद नसीम व उसके एमडी भाई आरिफ नसीम समेत चार के खिलाफ कैंट थाना में धोखाधड़ी सहित अन्य आरोपों के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। मुकदमे में सीएमडी व एमडी के अलावा कम्पनी के प्रतिनिधि अभिषेक सिंह व सत्यजीत को नामजद किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। इससे पूर्व भी वाराणसी कमिश्‍नरेट की ओर से मुकदमा कायम करने के साथ ही देश भर में छापा मारकर आरोपितों पर कार्रवाई शुरू की गई। कार्रवाई के दौरान शाइन सिटी कंपनी से जुड़े लोग पुलिस के हत्‍थे चढ़े और जेल भी गए। 

शिवपुर थाना क्षेत्र के मीरापुर बसही स्थित विश्वनाथ पूरी कालोनी निवासी मुकुल कुमार दुबे व बृजेश कुमार सिंह के अनुसार कम्पनी के प्रतिनिधि अभिषेक तथा सत्यजीत समेत अन्य ने हारहुआ स्थित कम्पनी के प्रोजेक्ट शाइन सिटी में प्लाट देने के लिए 15 लाख रुपए भुगतान लिया था। इसके बाद न तो प्लाट मिला न ही पैसे। प्लाट के लिए कम्पनी के लोगों ने सीएमडी व एमडी से बात कराने पर भी बात नहीं बनी। मामले को कम्पनी के लोग टरकाने लगे। थक हार कर पीड़ितों में अपर पुलिस आयुक्त अपराध व मुख्यालय से गुहार लगाई।

उनके निर्देश पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है। बता दें कि कम्पनी के कर्ता धर्ताओं के खिलाफ प्रदेश के विभिन्न जिलों के थानों में सैकड़ों मुकदमे दर्ज है। कम्पनी के सीएमडी, एमडी समेत अन्य पर पांच लाख से 50 हजार तक के इनाम घोषित है। पिछ्ले दिनों पुलिस ने बिहार, बंगाल, झारखंड व राजस्थान से चार आरोपितों को गिरफ्तार किया था। कम्पनी के सीएमडी, एमडी दुबई में ठिकाना बना लिए है। कम्पनी के खिलाफ दर्ज मामलों की जांच आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन भी कर रहा है

chat bot
आपका साथी