अन्न महोत्सव : वाराणसी में सजेंगी 1372 राशन की दुकानें, पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का होगा लाइव प्रसारण

वाराणसी में अन्य महोत्सव पांच अगस्त को मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम को लेकर नीति आयोग के प्रस्तावित माडल ब्लाक सेवापुरी के भीषमपुर गांव में तैयारी अंतिम दौर में है। पंचायत भवन में लगभग एक सौ से अधिक लाभार्थियों की जुटान होगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:20 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:20 AM (IST)
अन्न महोत्सव : वाराणसी में सजेंगी 1372 राशन की दुकानें, पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का होगा लाइव प्रसारण
प्रधानमंत्री दो लाभार्थियों से करेंगे बात, वाराणसी से भेजा गया पांच नाम

वाराणसी, जागरण संवाददाता। जिले में अन्य महोत्सव पांच अगस्त को मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम को लेकर नीति आयोग के प्रस्तावित माडल ब्लाक सेवापुरी के भीषमपुर गांव में तैयारी अंतिम दौर में है। पंचायत भवन में लगभग एक सौ से अधिक लाभार्थियों की जुटान होगी। लाभार्थी पीएम का संबोधन बड़ी स्क्रीन पर देखेंगे, सुनेंगे।

प्रधानमंत्री इस दौरान दो लाभार्थियों से बात भी करेंगे। इसके लिए जिले से पांच लोगों का चयन किया गया है। इसमें बदामी, छबिला, हीरामन, तारा व लक्ष्मण का नाम भेजा गया है। पीएमओ इसमें से दो नामों पर बुधवार को मुहर लगाएगा। पीएम के कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक मशीनरी पूरे दिन गांव में डेरा डाले रही। महोत्सव के दिन प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत कार्यक्रम स्थल के अलावा समस्त राशन की दुकानों पर कार्ड धारकों को प्रति यूनिट पांच किलो निश्शुल्क खाद्यान्न मिलेगा। इसमें तीन किलो गेहूं व दो किलो चावल होगा। राशन ले जाने को निश्शुल्क कैरी बैग भी मिलेगा।

पांच अगस्त को जनपद के समस्त राशन की दुकानों से निश्शुल्क राशन वितरण का कार्यक्रम होगा। सभी 1372 राशन की दुकानों के लिए अलग-अलग नोडल अधिकारी तैनात किए गए हैं। प्रधानमंत्री के संवाद व कार्यक्रम का लाइव प्रसारण होगा। दुकान पर आमंत्रित लाभार्थी इसे देख-सुन सकेंगे। मंत्री, विधायक, एमएलसी, जिला पंचायत अध्यक्ष, महापौर, ब्लाक प्रमुख, पार्षद एवं ग्राम प्रधान, विभिन्न क्षेत्रों के गणमान्य नागरिक अलग-अलग राशन की दुकानों पर उपस्थित होकर राशन कार्ड धारकों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पत्र के साथ राशन, कैरी बैग एवं फोल्डर वितरित करेंगे। निश्शुल्क राशन वितरण 16 अगस्त तक जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी