वाराणसी में महिला अस्पताल में गर्भवती के साथ एएनएम ने किया दुर्व्‍यवहार, पति को धमकाया

कबीरचौरा स्थित महिला अस्पताल में बुधवार को टिटनेस का इंजेक्शन लगवाने पहुंची गर्भवती महिला के साथ वहां तैनात एएनएम बिंदू जायसवाल ने न केवल दुर्व्‍यवहार किया बल्कि खुद को एक विधायक का करीबी बताते हुए उसके पति को पीटने की भी धमकी दे डाली।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:28 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:28 PM (IST)
वाराणसी में महिला अस्पताल में गर्भवती के साथ एएनएम ने किया दुर्व्‍यवहार, पति को धमकाया
महिला अस्पताल में गर्भवती के साथ एएनएम ने किया दुर्व्‍यवहार

जागरण संवाददाता, वाराणसी। कबीरचौरा स्थित महिला अस्पताल में बुधवार को टिटनेस का इंजेक्शन लगवाने पहुंची गर्भवती महिला के साथ वहां तैनात एएनएम बिंदू जायसवाल ने न केवल दुर्व्‍यवहार किया, बल्कि खुद को एक विधायक का करीबी बताते हुए उसके पति को पीटने की भी धमकी दे डाली।

कोतवाली क्षेत्र के हरतीरथ निवासी विनय गर्भवती पत्नी का रूटीन चेकअप कराने महिला अस्पताल पहुंचे। डाक्टर ने चेकअप के बाद उन्हें टिटनेस का इंजेक्शन लगवाने के लिए केंद्र पर भेजा। विनय केंद्र पर पहुंचे और डाक्टर का पर्चा दिखाते हुए इंजेक्शन लगाने को कहा। आरोप है कि केंद्र पर तैनात एएनएम बिंदू जायसवाल भड़क गई और डांटकर दंपती को केंद्र के बाहर कर दिया। गर्भवती महिला ने विरोध किया तो एएनएम अड़ गई और कहा कि टीका नहीं लगाउंगी। बात बढऩे पर एएनएम ने खुद को एक विधायक का करीबी बताते हुए विनय को पीटने की धमकी देने लगी। नाराज विनय ने महिला अस्पताल की अधीक्षक (एसआइसी) डा. लिली श्रीवास्तव से लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की। इस संदर्भ में अधीक्षक का कहना था कि उक्त सेंटर सीएमओ के अधीन है। जो भी शिकायत मिली है, उसे सीएमओ के पास भेजा जाएगा। विभागीय सूत्रों की मानें तो बच्चों को टीका लगवाने के आने वाले अभिभावकों से उक्त एएनएम अक्सर ही दुव्र्यवहार करती हैं।

मामले की जांच वहां के नोडल डा. एके पांडेय से कराई जाएगी

मामले की जांच वहां के नोडल डा. एके पांडेय से कराई जाएगी। आरोप सिद्ध होने पर उक्त एएनएम के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी।

- डा. वीबी सिंह, सीएमओ।

chat bot
आपका साथी