पुलिस की कार्रवाई से नाराज युवक ने ब्लेड से काटा गला, पीडि़त की पत्नी ने पुलिस पर लापरवाही का लगाया आरोप

सिगरा थाना के विद्यापीठ चौकी परिसर में युवक ने चौकी परिसर में स्थित शौचालय में ब्लेड से गला काट लिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 10:29 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 10:29 PM (IST)
पुलिस की कार्रवाई से नाराज युवक ने ब्लेड से काटा गला, पीडि़त की पत्नी ने पुलिस पर लापरवाही का लगाया आरोप
पुलिस की कार्रवाई से नाराज युवक ने ब्लेड से काटा गला, पीडि़त की पत्नी ने पुलिस पर लापरवाही का लगाया आरोप

वाराणसी, जेएनएन। सिगरा थाना के विद्यापीठ चौकी परिसर में युवक ने चौकी परिसर में स्थित शौचालय में ब्लेड से गला काट लिया। जिसके बाद आनन-फानन में युवक को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो भाइयों के बीच दुकान चलाने को लेकर उपजे विवाद में पुलिस द्वारा एकतरफा कार्रवाई से नाराज होकर अपना गला काट लिया। वहीं, पत्नी दुलारी देवी ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि कुछ दिन पहले भी उसने देवर के खिलाफ पुलिस को मामले की लिखित तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस मौन साधे रही। घटना के बाद पुलिस ने महिला के देवर मनोज को गिरफ्तार कर लिया है।

सिगरा थाना क्षेत्र के छित्तुपुर निवासी सुनील चौहान और उसका छोटा भाई मनोज चौहान एक झोपड़ी बनाकर परिवार संग रहते हैं। सुनील चौहान सिगरा के वसुंधरा कॉलोनी में स्थित देसी शराब ठेके के अंदर किराए पर चिकन की दुकान लगाकर परिवार का पालन-पोषण करता है। करीब छह माह से दोनों भाइयों के बीच चिकन की दुकान को लेकर कलह चल रहा था। आए दिन दोनों भाइयों के बीच गाली-गलौज व मारपीट होती रहती थी। इससे आजिज आकर सुनील की पत्नी दुलारी ने अपने देवर मनोज के खिलाफ मारपीट, दबंगई, जमीन कब्जा करने की लिखित व मौखिक शिकायत सिगरा थाने पर की थी, परंतु सिगरा पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। इसी बीच दोनों भाइयों में दो दिन पूर्व झगड़ा हो गया। इसकी तहरीर सुनील ने पुलिस चौकी पर दी थी। मंगलवार को सुनील पत्नी संग विद्यापीठ पुलिस चौकी पहुंच गई।

चौकी प्रभारी  ने छोटे भाई मनोज को पुलिस चौकी बुलाया। दोनों पक्षों को पुलिस समझा-बुझा रही थी, इसी दौरान पुलिस के रवैए से नाखुश होकर सुनील चौहान शौचालय में चला गया और ब्लेड से अपना गला काटकर लहूलुहान होकर लडख़ड़ाते हुए पुलिसकर्मियों के सामने गिर पड़ा। इससे वहां पर हड़कंप मच गया।  सिगरा थाना प्रभारी का कहना है कि दो भाइयों का आपसी विवाद है। तनाव में आकर युवक ने आत्महत्या की कोशिश की है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी