बलिया में खोखले वायदे से नाराज पूजा समिति ने विधायक का लौटाया चंदा, बोले विधायक - 'नहीं किया कोई वादा'

बिल्थरारोड विधायक धनंजय कन्नौजिया ने कहा कि पूरा गांव को लेकर कभी कोई घोषणा नहीं किया है। धार्मिक स्थलों पर निर्माण कार्य को लेकर मैं वैसे भी कभी घोषणा या प्रचार नहीं करता। राजनीतिक क्षवि खराब करने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 03:31 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 03:31 PM (IST)
बलिया में खोखले वायदे से नाराज पूजा समिति ने विधायक का लौटाया चंदा, बोले विधायक - 'नहीं किया कोई वादा'
बिल्थरारोड विधायक धनंजय कन्नौजिया ने कहा कि पूरा गांव को लेकर कभी कोई घोषणा नहीं किया है।

बलिया, जागरण संवाददाता। बिल्थरारोड विधानसभा क्षेत्र के पूरा गांव में दुर्गा पूजा समिति ने चंदा को लेकर क्षेत्रीय विधायक धनंजय कन्नौजिया पर नाराजगी जताई है। विधायक द्वारा मंच से घोषणा के बाद यहां पूजा समिति को दिया गया एक हजार रुपया का चंदा वापस कर दिया गया और इसका बकायदा मंच से घोषणा किया गया। जिसका विडियो वायरल हुआ तो विधायक जी की जमकर आलोचना शुरु हो गई। समिति के पदाधिकारियों ने विधायक पर लगातार चार वर्ष से अलग-अलग वादा करने और पूरा न करने का आरोप लगाया है।

समिति अध्यक्ष विनय गुप्ता ने बताया कि वे गांव में बीजेपी के बूथ अध्यक्ष भी है और लगातार विधायक जी को जनता से जोड़ने का कार्य किया है। किंतु विधायक जी पहली बार जीत के बाद नवरात्र में ही पहुंचे तो गांव में विवाह भवन बनाने का भरोसा दिया और बकायदा स्वयं ही मंच से इसकी घोषणा भी की। किंतु इसे पूरा नहीं किया गया। दूसरे वर्ष फिर नवरात्र में पहुंचे तो गांव के भवानी मंदिर पर हैंडपंप लगाने की घोषण की। तीसरी बार में यहां मंदिर के पास ही स्ट्रीट लाइट लगाने का आश्वासन दिया। गांव के प्राचीन भवानी मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए क्षेत्र के लगभग सभी जनप्रतिनिधियों द्वारा सहयोग मिलता रहा है किंतु विधायक जी हर बार सिर्फ घोषणा करते रहे है।

इस वर्ष चैथी बार 14 अक्टूबर को रात नौ बजे के आसपास गांव में नवरात्र के नवमी पर विधायक जी पहुंचे तो समिति पदाधिकारियों ने अब तक अपनी घोषणा को सरकाारी सहायता से पूरा न कराने पर नाराजगी जताई। साथ ही विधायक जी से कम से कम 11 हजार रुपए नगद सहयोग राशि की घोषणा की गई। बाद में इसे घटाकर पांच हजार किया गया। बावजूद विधायक ने महज एक हजार रुपया का चंदा दिया तो समिति के लोग भड़क गए। चंदे का पैसा विधायक जी को तत्काल लौटाया गया और इसकी घोषणा मंच से की गई। साथ ही विधायक जी के सम्मान में दिया गया स्मृति चिंह भी वापस ले लिया गया। चंदा वापस करने की घोषणा संबंधित विडियो वायरल हुआ तो विधायक जी की जमकर किरकिरी हुई।

बोले विधायक धनंजय कन्नौजिया : बिल्थरारोड विधायक धनंजय कन्नौजिया ने कहा कि पूरा गांव को लेकर कभी कोई घोषणा नहीं किया है। धार्मिक स्थलों पर निर्माण कार्य को लेकर मैं वैसे भी कभी घोषणा या प्रचार नहीं करता। राजनीतिक क्षवि खराब करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। मंदिर पर घोषणा को लेकर मेरी कोई भी विडियो नहीं दिखा सकता। दावा करने वाले लोग ऐसा षडयंत्र क्यों कर रहे यह मैं नहीं बता सकता लेकिन यह पूरा मामला राजनीतिक क्षवि बिगाड़ने का असफल प्रयास है। पूरा गांव के धार्मिक कार्यक्रम मैं सिर्फ दो ही बार गया हूं और मैंने कभी कोई वादा या घोषणा नहीं किया है। चुनाव नजदीक है और सभी जानते है कि मैंने पूरे कार्यकाल क्षेत्र के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए है।

chat bot
आपका साथी