टीवी सीरियल के बाद अब फ‍िल्‍म में शुरू किया कमाल, देसी छोरे का बॉलीवुड में धमाल

हरमन बवेजा की फिल्म भोकाल में सिद्धांत कपूर संग लखनऊ मे शूटिंग कर रहे हैं, अमित के पिता सेवानिवृत पुलिस अधिकारी है, इन्टर तक शिक्षा टी.डी. कालेज से हुई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 11:30 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 11:30 AM (IST)
टीवी सीरियल के बाद अब फ‍िल्‍म में शुरू किया कमाल, देसी छोरे का बॉलीवुड में धमाल
टीवी सीरियल के बाद अब फ‍िल्‍म में शुरू किया कमाल, देसी छोरे का बॉलीवुड में धमाल

जौनपुर, [सतीश सिंह] । खोल दे पांव मेरे कहता है परिंदा, अभी और उड़ान बाकी है। जमी नही है मंजिल मेरी, अभी पूरा आसमान बाकी है...। किसी मशहूर शायर की यह पंक्तियां बॉलीवुड में धमाल में मचाने वाले जिले के होनहार व युवा अभिनेता अमित सिंह पर बिल्कुल सटीक बैठ रहा है। टीवी सीरियल पर अपार सफलता के बाद अमित ने अब बालीवुड में जोरदार दस्तक दिया है।  

टीवी सीरियल के बाद फ‍िल्‍म 

अमित इस समय लखनऊ में आदित्य बिरला ग्रुप की हरमन बवेजा प्रोडक्शन की एक सत्य घटना पर आधारित फिल्म भोकाल की शूटिंग में ब्यस्त हैं। वे इसमें प्रमुख भूमिका में हैं। जनपद के जगदीशपुर गांव निवासी शिक्षक नेता सन्तोष सिंह बघेल के छोटे भाई अमित सिंह ने अपने कैरियर की शुरुआत एक फैशन डिज़ाइनर और माडल के रूप में की तो अपने मेहनत के बल पर वो मुकाम हासिल कर लिया जो एक कलाकार का सपना होता है। स्टार प्लस पर 'सुमित संभाल लेगा',' दिल संभल जा ज़रा' व जी टीवी पर 'फियर फ़ाईल' एम टीवी पर ' ये है आशिक़ी', सब टीवी पर 'पुलिस फैक्ट्री' जैसे तमाम धारावाहिकों मे अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके अमित का सपना है कि वो एक दिन अपने माडल फ़िल्म जगत के महानायक अमिताभ बच्चन की फ़िल्म 'पा' का किरदार निभाना। 2016 में मिस्टर दिल्ली भी रह चुके अमित मिस्टर इंडिया मे भी प्रतिभाग कर चुके है। विज्ञापन की दुनिया में भी ये कई कम्पनियों का अनुबंध कर चुके हैं। 

 

भोकाल की चल रही शूटिंग

फिलहाल! हरमन बवेजा की फिल्म भोकाल में सिद्धांत कपूर के साथ लखनऊ मे शूटिंग कर रहे हैं। अमित के पिता बिरजू सिंह एक सेवानिवृत पुलिस अधिकारी है। अमित की इन्टर तक की शिक्षा टी.डी. कालेज से हुई। फिर इन्होने देश के प्रतिष्ठित संस्थान नेशनल इन्स्टिट्यूट ऑफ़ फैशन टेक्नोलॉजी से टेक्स टाईल डिज़ाइन मे बैचलर की डिग्री ली और यही से इनका रुझान फिल्मी दुनिया की तरफ हुआ। हालीवुड अभिनेता अल-पचिनो और महानायक अमिताभ बच्चन को अपना आदर्श मानने वाले अमित की यही ख्वाहिश है कि वे सार्थक और मनोरंजक फिल्मो द्वारा सबका मनोरंजक करते रहें। वे अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता,बड़े भाईयों और अपने गुरुजनों को देते हैं। 

बचपन से ही अभिनय का था शौक

अमित ने बताया कि बचपन से ही अभिनय का शौक था। गॉडफादर फिल्म देखने के बाद फिल्मों में जाने का मन बना लिया। स्कूलों में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़- चढ़कर भाग लेना और उसने भी हमेशा प्रथम पुरस्कार पाना मेरी हमेशा चाहत रहती थी। पढाई में भी हमेशा अव्वल छात्रों में गिनती होती थी। पढाई के दौरान जनक कुमारी में आयोजित जनपद स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम में विजेता होने पर प्रधानाचार्य ने मंच ओर कहा था कि एक दिन अपने कला से जौनपुर का नाम देश- दुनिया में रोशन करेगा। 

पहले कैरियर फिर विवाह

अविवाहित और बचपन से ही पढ़ने मे मेधावी अमित के घर वाले उन्हे सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए हमेशा कहते थे लेकिन इनका रुझान बचपन से ही कला और अभिनय की तरफ था ये विद्यालय और जनपदीय सांस्कृतिक संस्थाओं के कार्यक्रमों मे बढ़ चढ़ के प्रतिभाग करते थे एक बार जब अमित 8वी कक्षा मे सरस्वती बाल मन्दिर के वार्षिक उत्सव मे एकांकी मे अभिनय कर रहे थे उसी समय विद्यालय के प्रधानाचार्य विजय सिंह जो (वर्तमान मे टी डी कालेज मे असिस्टेंट प्रोफेसर है) इतने प्रभावित हुए कि उन्होने मंच से ही ये भविष्यवाणी कि उनका ये छात्र एक दिन अवश्य कला के क्षेत्र मे अपने जनपद का नाम रोशन करेगा।

chat bot
आपका साथी