भदोही जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अमित सिंह भाजपा प्रत्याशी घोषित, पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

भदोही जिला प्रभारी रमेश मिश्र और सांसद रमेश चंद बिंद ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अमित सिंह प्रिंस को प्रत्याशी घोषित कर दिया। घोषणा होते ही कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से लादकर स्वागत किया। अमित सिंह के नामों की सियासी गलियारों में चर्चा चल रही थी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 08:30 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 08:30 AM (IST)
भदोही जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अमित सिंह भाजपा प्रत्याशी घोषित, पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत
भदोही में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के नाम की घोषणा करते जनपद प्रभारी रमेश मिश्रा (मध्य में)

भदोही, जेएनएन। राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी अधिसूचना के बाद सबकी नजर भाजपा प्रत्याशी पर टिकी हुई थी। चट्टी- चौराहों पर एक सप्ताह से लगाए जा रहे तरह-तरह के कयासों पर रविवार को विराम लग गया। जिला प्रभारी रमेश मिश्र और सांसद रमेश चंद बिंद ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अमित सिंह प्रिंस को प्रत्याशी घोषित कर दिया। घोषणा होते ही कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से लादकर स्वागत किया।

जिला पंचायत वार्ड 24 से निर्वाचित होने के बाद से अमित सिंह के नामों की सियासी गलियारों में चर्चा चल रही थी। बीच में तमाम सियासी जद्दोजहद के बाद दिग्ग्ज अपने- अपने तरीके से अंदाज लगा रहे थे। सपा से श्याम कुमारी को प्रत्याशी घोषित होेने के बाद भाजपा प्रत्याशी के नाम को लेकर खूब माथापच्ची हुई। शीर्ष नेतृत्व से हरी झंडी मिलते ही जोरई स्थित जिला कार्यालय पर दोपहर बाद कार्यकर्ताओं का जुटान होने लगा। जिला अध्यक्ष विनय कुमार श्रीवास्तव पूरी टीम के साथ दफ्तर पहुंच गए। जिला प्रभारी भी पहुंच गए लेकिन सांसद को समय से न पहुंचने पर कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया। निर्धारित समय से तीन घंटे विलंब से पहंचे सांसद आदि पदाधिकारियों ने अमित सिंह के नाम की घोषणा की। कहा कि तीन जुलाई को चुनाव निष्पक्ष होगा। इसमें अमित जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित होंगे। इस मौके पर रमेश पांडेय, संतोष पांडेय, संतोष तिवारी, अनिल सिंह, सुनील मिश्रा, प्रभाशंकर तिवारी, शिवसागर मिश्रा आदि थे।

तीन घंटे विलंब से आए सांसद, नहीं दिखे दो विधायक

भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर जिला प्रभारी समय से ही कार्यालय पहुंच गए थे लेकिन सांसद और विधायक नहीं पहुंचे थे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि घोषणा प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ही जिला प्रभारी करेंगे। सांसद तीन घंटे बाद कार्यालय पहुंचे लेकिन दो विधायक भी नहीं दिखे। भाजपा के दो विधायकों की अनुपस्थिति कई सवाल छोड़ गए।

भाजपा जिलाध्यक्ष का दबदबा कायम

भाजपा जिलाध्यक्ष को लेकर इंटरनेट मीडिया पर तरह-तरह के सवाल किए जा रहे थे लेकिन पार्टी में अभी भी उनका दबदबा कायम है। इसी बात की पुष्टि भी रविवार को हो गई। जिला पंचायत अध्यक्ष के टिकट को लेकर दो विधायक सहित जिले के कई पूर्व पदाधिकारी लखनऊ डेरा डाले थे लेकिन किसी की एक नहीं चली। भाजपा अध्यक्ष अमित सिंह के नाम पर पहले ही मोहर लगा चुके थे। अंतत: वह अमित सिंह को टिकट दिलाने में सफल रहे। उनका कहना है कि अध्यक्ष भाजपा का ही होगा।

आर-पार ही शुरू हुई सियासी जंग, सदस्यों की बढ़ी डिमांड

भाजपा से प्रत्याशी के नाम की घोषणा होते ही अब आर-पार की सियासी जंग छिड़ गई है। भाजपा विधायक रवींद्र नाथ त्रिपाठी के भाई एवं पूर्व प्रमुख अनिरुद्ध त्रिपाठी भी जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर पहले ही ताल ठोंक चुके हैं। सदस्यों को अपने खेमे में करने के लिए दोनों सियासी दिग्गज एड़ी- चोटी एक कर देंगे। इसके साथ ही अब मिठाई के डिब्बे का भी वजन दो से तीन गुना बढ़ जाएगा।

chat bot
आपका साथी