आॅस्कर अवार्ड समारोह में भाग लेने लास एंजिल्स जाएंगे मऊ के अमित, ऋतिक, आलिया समेत कई सितारे होंगे शामिल

विश्व के प्रतिष्ठित आॅस्कर अवार्ड समारोह में मऊ निवासी युवा फोटोग्राफर अमित मद्धेशिया भी शामिल होंगे। उन्हें समारोह में बतौर एकेडमी मेंबर आमंत्रित किया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 10:44 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 01:48 PM (IST)
आॅस्कर अवार्ड समारोह में भाग लेने लास एंजिल्स जाएंगे मऊ के अमित, ऋतिक, आलिया समेत कई सितारे होंगे शामिल
आॅस्कर अवार्ड समारोह में भाग लेने लास एंजिल्स जाएंगे मऊ के अमित, ऋतिक, आलिया समेत कई सितारे होंगे शामिल

मऊ, जेएनएन। विश्व के प्रतिष्ठित आॅस्कर अवार्ड समारोह में शहर निवासी युवा फोटोग्राफर अमित मद्धेशिया भी शामिल होंगे। उन्हें समारोह में बतौर एकेडमी मेंबर आमंत्रित किया गया। इस समारोह में भारतीय फिल्म जगत से अभिनेता त्रतिक रोशन, अभिनेत्री आलिया भट्ट, गुलाबी गैंग फेम निशित जैन, जोधा अकबर फेम नीता लूला, गली बॉय की नंदिनी, श्रीकांत व प्रसिद्ध लेखिका नैनिता देसाई व विशाल आनंद को आमंत्रित किया गया है। इन लोगों समेत फिल्म जगत से जुड़े कुल 820 मेहमानों को दुनिया भर से समारोह में आमंत्रित किया गया है। ये लोग आस्कर पुरस्कारों के लिए चुनी जाने वाली फिल्मों के पक्ष में मतदान करेंगे।

वर्ष 2017 में राष्ट्रपति पुरस्कार से भी किए जा चुके हैं सम्मानित

मुंबई से बातचीत में अमित ने बताया कि उन्हें वर्ष 2016 में भी फ्रांस के कॉन समारोह में आयोजित आॅस्कर अवार्ड समारोह में उन्हें बतौर एकेडमी मेंबर शामिल होने का मौका मिला था। यह उपलब्धि उन्हें 'दि सिनेमा ट्रैवलर्स डाक्यूमेंटरी फिल्म की सफलता के बाद मिली है। शहर के वरिष्ठ कपड़ा व्यवसायी व व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष डा.रामगोपाल गुप्ता के सुपुत्र अमित ने न्यूज फोटोग्राफी में विश्व चैंपियनशिप हासिल की थी। अपनी फोटोग्राफी का जलवा बिखेरते हुए कई अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल कर चुके अमित वर्ष 2017 में राष्ट्रपति पुरस्कार से भी सम्मानित किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि अगला आॅस्कर अवार्ड समारोह अप्रैल 2021 में अमेरिका के लास एंजिल्स शहर में आयोजित किया गया है, जूरी इसकी तैयारियों में जोर-शोर से लगी हुई है।

बचपन से ही काफी ऊंची सोच के रहे हैं अमित

अमित के पिता डॉ. रामगोपाल गुप्ता ने बताया कि अमित बचपन से ही काफी ऊंची सोच के रहे हैं। उनकी सकारात्मक सोच और कठोर परिश्रम तथा ईश्वर की कृपा व सभी के आशीर्वाद का फल है कि वह नित्य प्रति सफलता की तरफ बढ़ रहे हैं। अमित की माता मंजू मद्धेशिया से कहा कि हौसलों से उड़ान होती है न कि पंख से। अमित ने छोटे से शहर से निकलकर इसे सिद्ध कर पूरे विश्व के क्षितिज पर जनपद का नाम रोशन किया है। यह खबर मिलने के बाद उनके परिजनों को बधाई व शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा रहा। 

chat bot
आपका साथी