वाराणसी में तीसरे दिन भी जारी रहा एंबुलेंस कर्मियों का धरना, रामनगर थाने में छह पर एफआइआर

मांगों को लेकर एंबुलेंस कर्मियों का धरना रामनगर स्थित दुर्गा मंदिर तालाब के समीप तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा। चालक अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे। चेताया कि यदि शासन प्रशासन ने एंबुलेंस कर्मियों के आंदोलन को कुचलने का प्रयास किया तो आंदोलन और तेज किया जाएगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 04:47 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 04:47 PM (IST)
वाराणसी में तीसरे दिन भी जारी रहा एंबुलेंस कर्मियों का धरना, रामनगर थाने में छह पर एफआइआर
एंबुलेंस चालकों के समर्थन में धरना पर बैठे सपा कार्यकर्ता

वाराणसी, जागरण संवाददाता। मांगों को लेकर एंबुलेंस कर्मियों का धरना रामनगर स्थित दुर्गा मंदिर तालाब के समीप तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा।चालक अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे। चेताया कि यदि शासन प्रशासन ने एंबुलेंस कर्मियों के आंदोलन को कुचलने का प्रयास किया तो आंदोलन और तेज किया जाएगा। उधर जीवीकेएम के प्रोग्राम मैनेजर अभिषेक श्रीवास्तव ने नियमों का हवाला देते हुए इस्मालएम व महामारी एक्ट के तहत रामनगर थाने में छह लोगों के खिलाफ नामजद व कुछ अज्ञात लोगों के विरुद्ध तहरीर दी है।

108-102 एएलएस के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार शुक्ला का कहना था कि सपा शासनकाल में 102 व 108 नंबर एंबुलेंस सेवा की शुरूआत की गई थी। इसका लाभ भी लोगों को मिल रहा है। छह सूत्रीय मांगों को लेकर एंबुलेंस कर्मचारी पिछले चार दिनों से आंदोलनरत हैं। उनकी मांगों को पूरी करने की बजाए कर्मचारियों को हटाया जा रहा है। प्रदेशस्तर के दस लोगों को हटा दिया गया। वहीं कर्मियों पर मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।ऐसा करना ओछी मानसिकता को दर्शता है।एंबुलेंस चालकों का उत्पीड़न किया जा रहा है। ठेकेदारों के बदले जाने पर पुराने चालकों को हटाकर नए लोगों को रखा जाता है। नए लोग अनुभवी भी नहीं होते हैं। कोरोना महामारी के दौरान अग्रणी भूमिका निभाने वाले योद्धाओं, कोरोना वारियर्स एंबुलेंस कर्मचारियों को ठेकेदारी से मुक्त होना चाहिए। कोविड में जान गंवाने वाले कर्मियों के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाए। कोरोना का खतरा झेल कर भी कर्मचारियों ने अपनी जिम्‍मदारी निभाई है।मांग है कि कंपनी बदलने पर कर्मचारियों को न बदला जाए। पुराने व अनुभवी कर्मचारी ही रखें जाएं। कंपनी बदलने पर वेतन में किसी भी तरह की कटौती न की जाए।

इनके खिलाफ हुआ केस

पिछले तीन दिनों से धरना दे रहे एंबुलेंस कर्मियों पर जीवीकेएम के प्रोग्राम मैनेजर अभिषेक श्रीवास्तव ने नियम के विरुद्ध कार्य करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि आंदोलन के कारण मरीजों को अस्पताल पहुंचने में परेशानी हो रही है।इसीलिए कौशांबी के सुनील कुमार शुक्ला,चंदौली के अजीत सिंह यादव, जौनपुर के श्याम सिंह यादव,वाराणसी निवासी कमलेश कुमार सिंह, बलिया के हीरालाल व वाराणसी के पारसनाथ के खिलाफ तहरीर दी गई है।पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया।

सपा ने दिया समर्थन

समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष जितेंद्र यादव मलिक अपने पदाधिकारियों के साथ धरनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने एंबुलेंस कर्मियों की समस्याओं को सुना और हमेशा साथ रहने का आश्वासन दिया। कहा कि सपा शासनकाल में शुरू सुविधा का लाभ तो लोगों को मिल रहा है लेकिन लोगों तक सुविधा पहुंचाने वालों का उत्पीड़न किया जा रहा है, यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।पूर्व सभासद संजय यादव, इंजमामुल,पूर्व प्रधान छेदी सोनकर, रामबाबू सोनकर, दिलदार खान शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी