अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने देखी काशी, कारोबारी संभावनाओं पर भी टीम संग किया मंथन

शहर में उस समय चर्चा आम हो गई जब बाबतपुर एयरपोर्ट पर अपने निजी विमान से दुनिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति जेफ बेजोस ने अपने कदम रखे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 10:44 AM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 10:23 PM (IST)
अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने देखी काशी, कारोबारी संभावनाओं पर भी टीम संग किया मंथन
अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने देखी काशी, कारोबारी संभावनाओं पर भी टीम संग किया मंथन

वाराणसी, जेएनएन। शहर में उस समय चर्चा आम हो गई जब बाबतपुर एयरपोर्ट पर अपने निजी विमान से दुनिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति जेफ बेजोस ने अपने कदम रखे। इस बाबत सोमवार को ही लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पर जब विमान उतरा तो अधिकारियों को भी जानकारी हुई कि आखिर इस विमान से आने वाला व्‍यक्ति काफी स्‍पेशल है। जानकारी हाेने के बाद एयरपोर्ट के अधिकारियों ने उनके साथ तस्‍वीरें भी लीं और सोशल मीडिया पर साझा किया। 

जेफ बेजोस के वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद एयरपोर्ट के निदेशक आकाश दीप माथुर ने भी उनसे शिष्‍टाचार भेंट की। इस बाबत एयरपोर्ट के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर जेफ बेजोस की तस्‍वीर शेयर कर उनके साथ ली गई तस्‍वीरें भी शेयर की गईं। दरअसल जेफ बेजोस अमेरिका के 'अमेजन' कंपनी के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति हैं। इन दिनों वह भारत के दौरे पर कारोबा‍री गतिविधियों को और गति देने के लिए सक्रिय हैं।

Pleasure experience for #VaranasiAirport when @JeffBezos #AmazonCeo the world's richest fellow visited this airport and shown a kind gesture towards our #VaranasiAirport Director Sh.Akash Deep Mathur during small meet.#AAI@AAI_Official @aaiRedNR pic.twitter.com/6kGUjuckWM

— VARANASI AIRPORT (@AAIVNSAIRPORT) January 20, 2020

अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर जेफ बेजोस ने एक ग्राहक को अपने हाथों से अमेजन की डिलीवरी देने की फोटो शेयर कर कंपनी के महत्‍व को साझा किया है। इसके अतिरिक्‍त वह कार्बन उत्‍सर्जन को कम करने के लिए भी काफी सक्रियता के साथ काम कर रहे हैं। इसके लिए अमेजन अब डिलीवरी वाहनों को इलेक्ट्रिक कर रही है ताकि अमेजन के वाहनों से प्रदूषण न हो। वह भारत में अमेजन प्राइम सहित कई परियोजनाओं में व्‍यापक तौर पर निवेश भी करने की तैयारी में हैं। जेफ बेजोस ने वाराणसी में कारोबारी गतिविधियों की जानकारी भी ली। 

chat bot
आपका साथी