मऊ में प्रार्थना सभा की आड़ में मतांतरण का आरोप, विहिप और बजरंग दल की सूचना पर पहुंची पुलिस

थाना प्रभारी राम सिंह ने बताया कि मतांतरण कराने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची और गिरफ्तार कर लिया। तहरीर के आधार पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 05:28 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 05:28 PM (IST)
मऊ में प्रार्थना सभा की आड़ में मतांतरण का आरोप, विहिप और बजरंग दल की सूचना पर पहुंची पुलिस
तहरीर के आधार पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मऊ, जागरण संवाददाता। सरायलखंसी थाना क्षेत्र के मूंगेसर गांव में रविवार को प्रार्थना सभा की आड़ में मंतांतरण कराने के आरोप में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। यह कार्रवाई पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की सूचना पर मौके पर पहुंच कर की। हिंदू संगठनों की तहरीर पर पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मुंगेसर गांव में पिछले कई वर्षों से मतांतरण का कार्य किया जा रहा था। इसके लिए विशेष रूप से गांव की महिलाओं को प्रार्थना कराने, चंगाई (गंभीर रोगों से निजात दिलाना) और प्रलोभन देने के लिए पैसे भी दिए जा रहे थे। जानकारी हाेने पर विहिप और बजरंग दल के भानू प्रकाश पाड़े, डा. अमित सिंह, अभिषेक भारद्वाज, धर्मेंद्र और सचिन ने इसकी सूचना सरायलखंसी थाने की पुलिस को दी। पुलिस के साथ यह लोग मौके पर पहुंचे तो मतांतरण कराने वाले वहां से भागने लगे। पुलिस ने इन सभी को दौड़ाकर पकड़ लिया। मौके से पुलिस ने क्रास, पांच बाइबिल, सरसों का तेल और बोतल का पानी, एक दो पहिया वाहन और एक स्कूटी बरामद किया।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोगों में ईसाई मिशनरी में काम करने वाले सभी थाना क्षेत्र के रणवीरपुर निवासी रामायन प्रसाद उर्फ अब्राहम, चंद्रशेखर उर्फ डेविड, हीरालाल, कमलेश, रामसुख है। इस बाबत थाना प्रभारी राम सिंह ने बताया कि मतांतरण कराने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची और गिरफ्तार कर लिया। तहरीर के आधार पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। बता दें कि पिछले दिनों नगर कोतवाली के रोडवेज के पास शहर के बीचो बीच मतातंरण कराने वाले चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। अभी यह मामला ठंडा नहीं हुई कि दोबारा इस तरह का मामला पकड़ में आ गया है।

chat bot
आपका साथी