टोक्यो ओलंपिक के लिए वाराणसी में 'ऑल द बेस्ट इंडिया' कार्यक्रम का अयोजन, सेल्‍फी बूथ का लोकार्पण

टोक्यो ओलंपिक के लिए वाराणसी में शुक्रवार को ऑल द बेस्ट इंडिया कार्यक्रम संपन्न हुआ। आयोजन के दौरान 100 फीट लंबे बैनर पर हस्ताक्षर कर लोगों ने खिलाड़‍ियों को शुभकामनाएं दीं। इस दौरान शहर में छह स्थानों पर लगाए गए ओलंपिक सेल्फी बूथ को भी जनता को समर्पित किया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 01:29 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 01:29 PM (IST)
टोक्यो ओलंपिक के लिए वाराणसी में 'ऑल द बेस्ट इंडिया' कार्यक्रम का अयोजन, सेल्‍फी बूथ का लोकार्पण
टोक्यो ओलंपिक के लिए वाराणसी में शुक्रवार को 'ऑल द बेस्ट इंडिया' कार्यक्रम संपन्न हुआ।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। टोक्यो ओलंपिक के लिए वाराणसी में शुक्रवार को 'ऑल द बेस्ट इंडिया' कार्यक्रम संपन्न हुआ। आयोजन के दौरान 100 फीट लंबे बैनर पर हस्ताक्षर कर लोगों ने खिलाड़‍ियों को शुभकामनाएं दीं। इस दौरान शहर में छह स्थानों पर लगाए गए ओलंपिक सेल्फी बूथ को भी जनता को समर्पित किया गया। इस दौरान अपर जिला अधिकारी ने बताया कि खेल जीवन के प्रति महत्वपूर्ण है। इस दौरान वाराणसी में ओलिंपिक खिलाड़ियों के माता-पिता के साथ ही तीन पीढ़ी के अनुभवी युवाओं का सम्‍मान किया गया। 

आयोजन के दौरान तीन पीढ़ी के अनुभवी व युवा बाल खिलाड़ी का विशेष अभिनंदन किया गया। रोटरी क्लब वाराणसी सेंट्रल द्वारा टोक्यो ओलंपिक में भाग ले रहे भारतीय खिलाड़ियों को हार्दिक शुभकामनाएं एवं खेलों को बढ़ावा देने के लिए 'समाज गौरव सम्मान' वाराणसी में आयोजित किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अपर जिलाधिकारी गुलाब चंद्र ने कहा कि खेल के जीवन में बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यह ना केवल हमारी प्रतिभा और क्षमता को बनते हैं बल्कि हमें अच्छा स्वास्थ्य और समूह में कार्य करने की शिक्षा भी देते हैं। जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होती और खेलों के माध्यम से हम जीवन के उतार-चढ़ाव के उपयोगी सबक सीखते हैं।

ऑल द बेस्ट इंडिया मुहिम का शुभारंभ करते हुए अपर जिलाधिकारी ने 100 फीट लंबे इस विशाल बैनर पर अपनी शुभकामनाएं लिखी और हस्ताक्षर किया। उन्होंने कहा कि वाराणसी की धरती से भारतीय खिलाड़ियों के समर्थन का यह संदेश पूरे देश के लाखों करोड़ों खेल प्रेमियों को अपनी शुभकामना देने के लिए प्रेरित करेगा। इसके पश्चात बैनर पर अपनी शुभकामना लिखने व हस्ताक्षर करने का यह क्रम चलता रहा। जिसमें शहर की जनता व गणमान्य व्यक्तियों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। 100 फीट लंबे बैनर के साथ नगर के विभिन्न स्थानों पर ऑल द बेस्ट इंडिया सेल्फी बूथ स्थापित किए गए हैं। इन आकर्षक सेल्फी बूथ का उद्घाटन भी इस दौरान किया गया सेल्फी बूथ पर ओलंपिक में भाग ले रहे हैं खिलाड़‍ियों की तस्‍वीर भी लगाई गई है। 

 इस अवसर पर ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों ललित के माता पिता और शिवपाल के पिता को मान पत्र व अंग वस्त्र से सम्मानित किया गया है। पूर्व में ओलंपिक खेल चुके दो खिलाड़ियों स्वर्गीय विवेक सिंह व राहुल सिंह के पिता गौरी शंकर सिंह को भी बच्चों को बचपन से प्रोत्साहित करने के लिए बढ़ावा देने और नई पौध को उत्कृष्ट मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए गौरव सम्मान से विभूषित किया गया। कार्यक्रम के विशेष आकर्षण में खिलाड़ियों हेतु स्वागत व सम्मान आयोजित किया गया है। इसके अंतर्गत तीन पीढ़ियों के खिलाड़ियों को अंग वस्त्र एवं सम्मान चिन्ह प्रदान किए गए। वरिष्ठ पीढ़ी हेतु अंतरराष्ट्रीय एथलीट नीलू मिश्रा, युवा पीढ़ी हेतु राष्ट्रीय हॉकी टीम के खिलाड़ी सुमित कुमार और अर्जुन अजय सिंह को सम्मानित किया गया।

रोटरी क्लब सेंट्रल के अध्यक्ष अनिल के जाजोदिया ने कहा कि रोटरी सदैव ही विश्व शांति के लिए सक्रिय रहता है। ओलंपिक खेलों की विभिन्न राष्ट्रों को एक मंच पर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका है और इससे विश्व शांति की भावना को बल मिलता है। रोटरी क्लब वाराणसी सेंट्रल इस वर्ष 2021-22 में विश्व शांति की दिशा में इसी प्रकार विशेष कार्यक्रम आयोजित करता रहेगा। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में आयोजित ओलंपिक शुभकामना कार्यक्रम के माध्यम से पूरे विश्व में एक अच्छा संदेश जाएगा। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि रोटरी के पूर्व मंडल अध्यक्ष हरिमोहन शाह ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों को एक साथ लाते हैं बल्कि उनमें आपसी प्रेम सद्भाव भी बढ़ता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता अनिल के जाजोदिया व संचालन मनीष श्रीवास्तव ने किया। यह कार्यक्रम नारायण दास सराफ एंड संस भेलूपुर के सहयोग से आयोजित किया गया।

अतिथियों का स्वागत अजीत मेहरोत्रा व धन्यवाद प्रकाश संयोजक डॉ. मनीष चौधरी ने किया। आगामी कार्यक्रम की सूचना सचिव जीवन खन्ना ने प्रदान की। युवा मंच प्रबंध स्मिता भार्गव ने किया इस अवसर पर कार्यक्रम के विशिष्ट सहयोगी अमित अग्रवाल व धारा अग्रवाल का अंगवस्त्रम व मानपत्र से सम्मान किया गया। कार्यक्रम में मंडल सचिव दीपक अग्रवाल, राजीव पांडे, रवि प्रकाश, कार्यक्रम सलाहकार विजय नारायण कपूर, शिव अग्रवाल, प्रदीप अग्रवाल, चुन्नीलाल पटेल, राजेश मेहरोत्रा, नवीन खनेजा, रचित गौतम, डॉक्टर ए के सिंह, गोविंद कृष्णानी, ललित गुप्ता, निर्मल जोशी, डॉक्टर अमित जैन, संतोष अग्रवाल, सतीश आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी