वाराणसी शहर की ओर आने वाली सभी सड़कों का होगा चौड़ीकरण, डीएम ने पीडब्‍ल्‍यूडी को दिया निर्देश

हाईवे व रिंग रोड से शहर की ओर आने वाली सभी सड़कों का चौड़ीकरण किया जाएगा। चौड़ीकरण कार्य के लिए जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को सर्वे कर प्रस्ताव बनाने को कहा है। लोक निर्माण विभाग को सर्वे के दौरान यह भी देखने को कहा गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 08:10 AM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 08:48 AM (IST)
वाराणसी शहर की ओर आने वाली सभी सड़कों का होगा चौड़ीकरण, डीएम ने पीडब्‍ल्‍यूडी को दिया निर्देश
हाईवे व रिंग रोड से शहर की ओर आने वाली सभी सड़कों का चौड़ीकरण किया जाएगा।

वाराणसी, जेएनएन। हाईवे व रिंग रोड से शहर की ओर आने वाली सभी सड़कों का चौड़ीकरण किया जाएगा। चौड़ीकरण कार्य के लिए जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को सर्वे कर प्रस्ताव बनाने को कहा है। लोक निर्माण विभाग को सर्वे के दौरान यह भी देखने को कहा गया है कि किन-किन रूटों पर कितना कब्जा किया गया है, किन-किन रूटों पर मकान और जमीन क्रय करने पड़ेंगे। मकान और जमीन खरीदने में अतिरिक्त कितना खर्च पड़ेगा।

हाईवे और रिंग रोड से कई सड़कें शहर की ओर आरीं हैं। इन सड़कों पर अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। लोग घंटों जाम से जूझते रहते हैं। समय और पैसा दोनों बर्बाद होता है। अक्सर ऐसा होता है कि लोगों को दूसरे जिले से आने में जितना समय लगता है उतना समय शहर के अंदर प्रवेश करने में। कई सड़कें चौड़ी होने के बाद भी आस-पास के रहने वाले लोगों ने कब्जा कर लिया है। राहगीरों के विरोध करने पर वे मारपीट पर आमादा हो जाते हैं। कई सड़कों पर वाहनों का अधिक दबाव होने के कारण जाम लगता है। लोगों को जाम से राहत दिलाने के लिए जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को शहर को आने वाली सड़कों को चिह्नित करने के साथ सर्वे करने को कहा है। सर्वे के दौरान लोक विभाग को यह देखने को कहा है कि सड़क की वास्तविक चौड़ाई क्या है, वर्तमान में कितनी चौड़ी है। किन-किन रूटों पर लोगों ने कब्जा कर रखा है।

इन रूटों का होगा सर्वे

-मोहनसराय से कैंट

-रिंग रोड से भोजूबीर

-रिंग रोड से पांडेयपुर

-रिंग रोड से पहडिय़ा

-रिंग रोड से सारनाथ

-रिंग रोड से शिवपुर

-रिंग रोड से कलेक्ट्री फार्म

-रिंग रोड से पंचकोसी

लोक निर्माण विभाग को शहर के अंदर आने वाली सभी सड़कों का चौड़ीकरण

लोक निर्माण विभाग को शहर के अंदर आने वाली सभी सड़कों का चौड़ीकरण करने का निर्देश दिया गया है। उससे पहले विभाग को उन रूटों का सर्वे कर प्रस्ताव बनाने को कहा गया है जिससे आने वाली परेशानियों को दूर कर लिया जाए।

-कौशल राज शर्मा, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी