वाराणसी में बुधवार से खुलेंगी सभी अदालतें, कोविड गाइड लाइन का सभी को करना होगा पालन

हाईकोर्ट के आदेश पर 23 जून से सभी अदालतें खुल जाएंगी। कोरोना वायरस संक्रमण को दृष्टिगत अब तक सीमित अदालतें खुल रही थीं। हाईकोर्ट ने कोविड को लेकर जारी गाइड लाइंस का पालन करते हुए अदालतों में न्यायिक कार्य संपादित करने का निर्देश दिया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:44 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:44 PM (IST)
वाराणसी में बुधवार से खुलेंगी सभी अदालतें, कोविड गाइड लाइन का सभी को करना होगा पालन
हाईकोर्ट के आदेश पर 23 जून से सभी अदालतें खुल जाएंगी।

वाराणसी, जेएनएन। हाईकोर्ट के आदेश पर 23 जून से सभी अदालतें खुल जाएंगी। कोरोना वायरस संक्रमण को दृष्टिगत अब तक सीमित अदालतें खुल रही थीं। हाईकोर्ट ने कोविड को लेकर जारी गाइड लाइंस का पालन करते हुए अदालतों में न्यायिक कार्य संपादित करने का निर्देश दिया है।

जिला जज ओमप्रकाश त्रिपाठी द्वारा मंगलवार को जारी आदेशानुसार अदालतों में साक्ष्य की रिकॉर्डिंग को छोड़कर सभी मामलों की सुनवाई की जाएगी। आवश्यक मामलों में गवाहों के साक्ष्य की रिकॉर्डिंग के लिए जिला जज से अनुमति लेनी होगी और संबंधित गवाहों को ही परिसर में आने की इजाजत मिलेगी। विचाराधीन बंदियों के रिमांड एवं अन्य न्यायिक कार्य केवल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए की जाएगी। न्यायिक अधिकारियों और अधिवक्ताओं द्वारा मांग किए जाने पर वर्चुअल कोर्ट की सुविधा का उपयोग किया जा सकता है।

जिला न्यायालय के ई-मेल पर जमानत अर्जी एवं अन्य महत्वपूर्ण प्रार्थना पत्र दाखिल किए जा सकते हैं। पक्षकारों द्वारा लिखित तर्क न्यायिक सेवा केंद्र में भी प्रस्तुत किए जा सकते हैं। इसे कम्प्यूटर अनुभाग द्वारा संबंधित न्यायालय को भेजा जाएगा। परिसर में आने वाले सभी व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। वादकारियों अथवा उनके प्रतिनिधियों का परिसर में प्रवेश वर्जित रहेगा। जिला जज ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए समय-समय पर हाईकोर्ट, केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश का अनुपालन करने का सभी से आह्वान किया है।

145 केंद्रों पर लगवाएं कोरोना टीका

टीकाकरण महाअभियान के क्रम में बुधवार को 145 केंद्रों पर टीकाकरण सत्र आयोजित किया जाएगा। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों के लिए 88 व 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए 57 केंद्र बनाए गए हैं। जिला महिला चिकित्सालय-कबीरचौरा व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आराजीलाइन पर महिला स्पेशल एवं अर्बन सीएचसी शिवपुर, एसएसपीजी हास्पिटल कबीरचौरा व एसवीएम हास्पिटल भेलूपुर में अभिभावक स्पेशल केंद्र आयोजित होंगे। अभिभावक स्पेशल एवं महिला स्पेशल केंद्रों पर 18 से 44 वर्ष तक के ही लाभार्थी प्रतिरक्षित किए जाएंगे। वहीं हरहुआ, सेवापुरी व बड़ागांव में क्लस्टर स्पेशल केंद्र के अंतिम दिन ग्रामीणों को प्रतिरक्षित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी