वाराणसी से यात्री नहीं मिलने पर विमानन कंपनियां निरस्त कर रहीं विमान सेवाएं

लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर में यात्रियों की संख्या कम होने के कारण विमानन कंपनियां अपने विमानों को निरस्त कर दे रही हैं या दूसरे स्टेशन से कनेक्ट कर यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है।

By Edited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 06:48 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 06:59 PM (IST)
वाराणसी से यात्री नहीं मिलने पर विमानन कंपनियां निरस्त कर रहीं विमान सेवाएं
वाराणसी से यात्री नहीं मिलने पर विमानन कंपनियां निरस्त कर रहीं विमान सेवाएं।

वाराणसी, जेएनएन। लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर में यात्रियों की संख्या कम होने के कारण विमानन कंपनियां अपने विमानों को निरस्त कर दे रही हैं या दूसरे स्टेशन से कनेक्ट कर यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है।

एयरलाइंस के अधिकारियों का कहना है कि राजधानी जाने वाले यात्रियों की संख्या भी काफी कम हो गई है। यात्रियों की कम संख्या के चलते ही गुरुवार को दो निजी विमानन कंपनियों को वाराणसी से अहमदाबाद और वाराणसी से चेन्नई के बीच संचालित होने वाले विमान निरस्त करने पड़े। वहीं, इंडिगो एयरलाइंस द्वारा शुक्रवार को वाराणसी से हैदराबाद के बीच चलने वाले विमान संख्या 6ई6624 और वाराणसी से मुंबई के बीच चलने वाले विमान 6ई5348 को भी निरस्त कर दिया गया है।

एयरलाइंस द्वारा इन विमानों से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को अपने दूसरे विमानों से भेजा जाएगा। यदि यात्री दूसरे विमान से जाना नहीं चाहते हैं तो एयरलाइंस द्वारा पुन: बु¨कग और रिफंड का विकल्प भी दिया गया है। यह भी बता दें कि इंडिगो एयरलाइंस द्वारा गत रविवार को भी दिल्ली, अहमदाबाद, कोलकाता, हैदराबाद और चेन्नई आदि शहरों से वाराणसी के बीच चलने वाले अपने पांच विमान निरस्त कर दिए गए थे।

chat bot
आपका साथी