भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार लिखे वाहनों से शराब तस्करी के बाद महकमा अलर्ट, चंदौली में पुलिस की पैनी नजर

तस्कर पुलिस की नजरों से बचने के लिए तरह-तरह की जुगत लगा रहे हैं। जिले में भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार लिखे वाहनों से शराब की तस्करी के मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में पुलिस महकमा अलर्ट हो गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:10 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:10 AM (IST)
भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार लिखे वाहनों से शराब तस्करी के बाद महकमा अलर्ट, चंदौली में पुलिस की पैनी नजर
जिले में भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार लिखे वाहनों से शराब बरामद की गई है

चंदौली, जेएनएन। तस्कर पुलिस की नजरों से बचने के लिए तरह-तरह की जुगत लगा रहे हैं। जिले में भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार लिखे वाहनों से शराब की तस्करी के मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में पुलिस महकमा अलर्ट हो गया है। सरकारी वाहनों पर विशेष नजर रखने की रणनीति बनाई गई है। एएसपी ने सभी थानाध्यक्षों को सरकारी वाहनों की चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं।

बिहार में शराबबंदी के बाद सीमावर्ती जिले में तस्करी के मामले काफी बढ़ गए हैं। पहले तस्कर लग्जरी वाहनों में शराब भरकर बिहार ले जाते थे। हालांकि पुलिस ने जब गैर प्रांत व जनपदों के नंबर वाले लग्जरी वाहनों पर शिकंजा कसा तो तस्करों ने नया तरीका ढूंढ लिया। अब भारत सरकार अथवा उत्तर प्रदेश सरकार लिखे वाहनों को तस्करी के लिए हथियार बनाया है। पिछले तीन दिन में जिले में दो मामले आ चुके हैं। अलीनगर और सैयदराजा पुलिस ने भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार लिखी सूमो से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की थी। शराब की बोतलों पर हिमाचल प्रदेश की कंपनी का नाम अंकित था। तस्करी में सरकारी वाहनों के इस्तेमाल के बाद अब पुलिस महकमा अलर्ट हो गया है। सरकारी वाहनों पर विशेष नजर रखने की रणनीति बनाई गई है। ताकि तस्करों की चाल कामयाब न हो सके। इसको लेकर सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है।

लावारिस हाल में वाहन छोड़कर चालक व तस्कर हो गए फरार

अलीनगर पुलिस ने 22 जून को हाईवे पर सिंघीताली पुल के पास भारत सरकार लिखे वाहन से शराब बरामद की थी। हालांकि वाहन चालक और तस्कर रात में अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए थे। नंबर के आधार पर वाहन की जांच कराई गई तो धानापुर के डबरियां गांव निवासी किसी व्यक्ति के नाम पर पंजीकृत होने का मामला सामने आया है। पुलिस छानबीन में जुटी है। इसी प्रकार सैयदराजा पुलिस ने 23 को बरठी कमरौर गांव के पास हाईवे से उत्तर प्रदेश सरकार लिखे वाहन से शराब बरामद की। हालांकि वाहन स्वामी के बारे में अभी तक पता नहीं चल सका है। दिसंबर 2020 में जिले की पुलिस ने ट्रक से शराब बरामद की थी। तस्करों के पास भारतीय सेना के पशु आहार की फर्जी बिल्टी बरामद हुई थी।

सरकारी वाहनों पर अब विशेष नजर रखी जाएगी

जिले में भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार लिखे वाहनों से शराब बरामद की गई है। तस्कर पुलिस को चकमा देने के लिए ऐसा कर रहे हैं। इसको लेकर महकमा अलर्ट है। सरकारी वाहनों पर अब विशेष नजर रखी जाएगी।

-दयाराम, एएसपी, चंदौली

chat bot
आपका साथी